UPPSC Sucsess story: किसान के बेटे ने रचा इतिहास कड़ी मेहनत और लगन से जिले का नाम किया रोशन

 

UPPSC Sucsess story: कहते हैं की कड़ी मेहनत और लगन से हर लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। त्याग ,समर्पण और आत्मविश्वास के बदौलत इंसान किसी भी लक्ष्य को बड़ी ही आसानी से भेद सकता है। इसी कहावत को साबित किया है किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले राहुल शर्मा ने। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा 2023 में पीएससी परीक्षा के परिणाम घोषित हो चुके हैं। जिसमें ग्रेटर नोएडा के ग्राम सलारपुरकला के निवासी राहुल शर्मा का रजिस्टर पद पर चयन हुआ है।

https://prathamnyaynews.com/career/37972/

 

ग्राम सलारपुर कला के पूर्व प्रधान मूलचंद शर्मा के बेटे राहुल शर्मा ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा राणा संग्राम सिंह इंटर कॉलेज से की इसके बाद कानून की शिक्षा आईपीएम लॉ अकादमी से करने के बाद राहुल शर्मा ने मुखर्जी नगर दिल्ली में रहकर यूपीएससी की तैयारी की। इसके बाद अब उनका चयन उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के रजिस्ट्रार के पद में हुआ है

https://prathamnyaynews.com/career/37951/

इस सफलता पर उन्होंने अपने खुशी जाहिर करते हुए अपने परिवार गांव जिले सभी को धन्यवाद करते हुए खुशी जाहिर की है। राहुल तीन भाई में सबसे छोटे हैं पढ़ाई बेहतर हो इसलिए परिवारिक माहौल से दूर रहे। उन्होंने अपने माता-पिता के साथ अपने दो बड़े भाई सत्येंद्र शर्मा एवं संजय शर्मा को अपनी सफलता का श्रेय दिया है। राहुल शर्मा के बड़े भाई सत्येंद्र शर्मा का कहना है कि राहुल बचपन से ही पढ़ाई लिखाई में होशियार था उन्हें इस सफलता के लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं।

Exit mobile version