मध्यप्रदेश

बीजेपी के दिग्गज नेता प्रभात झा का निधन, मेदांता अस्पताल में ली आखिरी सांस

मध्य प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वह काफी समय से बीमार थे। उन्होंने शुक्रवार सुबह 5 बजे अंतिम सांस ली। उनकी दिमागी बुखार के बाद तबीयत बिगड़ गई तो भोपाल के बंसल अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसके बाद काफी समय से इलाज चलने के बाद दो दिन पहले ज्यादा तबीयत बिगड़ी तो उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका।

प्रभात झा मूल रूप से बिहार के दरभंगा के रहने वाले हैं, जहां उनका जन्म 4 जून 1957 को हुआ था। लेकिन बहुत ही कम उम्र में उनका परिवार बिहार छोड़कर मध्य प्रदेश के ग्वालियर चला गया। उनकी शिक्षा एवं सम्पूर्ण विद्यार्थी जीवन ग्वालियर में व्यतीत हुआ। उनके परिवार में पत्नी रंजना झा और दो बेटे तुष्मुल एवं अयत्न झा हैं। शादी के बाद उन्होंने एक पत्रकार के रूप में अपना करियर शुरू किया। लंबे समय तक पत्रकार के रूप में काम करने के बाद वह राजनीति में आये।

बीजेपी के मुखपत्र कमल संदेश का संपादन प्रभात झा ने किया था। वह काफी समय से अपने ही देश में काम कर रहे थे। राजनीति में आने के बाद वह लंबे समय तक बीजेपी संगठन में सक्रिय रहे। जहां उन्होंने राष्ट्रीय सचिव, महासचिव और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया। लेकिन मध्य प्रदेश में बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद उनके राजनीतिक जीवन में बड़ा बदलाव आया। एक समय ऐसा भी आया जब प्रभात झा को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद का दावेदार तक घोषित कर दिया गया. लेकिन बाद में उन्हें दिल्ली भेज दिया गया।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button