न्यूजबिजनेस

अब आप भी बना सकेंगे सपनो का महल अचानक सस्ता हुआ सरिया सीमेंट जानिए ताजा रेट

 

 

 

घर बनाना हर किसी का सपना होता है लेकिन आजकल मकई का दौर है जिसके कारण एक माध्यम वर्गी परिवार अपना घर आसानी से नहीं बनवा सकता क्योंकि घर में लगने वाली सामग्री जैसे सरिया व सीमेंट काफी महंगे हो चुके हैं जिसके कारण एक आम आदमी के लिए घर बनाना बेहद मुश्किल होता है लेकिन सरिया व सीमेंट में अचानक गिरावट देखने को मिली है अगर आप भी घर बनवाना चाहते हैं तो आपके लिए एक बेहद खास मौका हो सकता है नीचे दी गई जानकारी देखें।

https://prathamnyaynews.com/career/37368/

देश में 50 किलो बोरी सीमेंट का औसत मूल्य 382 रुपये है ईटी की एक रिपोर्ट के अनुसार, ये कीमतें सितंबर से 5% अधिक हैं और दिसंबर में और अधिक बढ़ सकती हैं हालाँकि फेस्टिवल सीजन में दिल्ली एनसीआर में खरीददारी कम हुई है जबकि बिहार और झारखंड में घर बनाने की कीमतें बढ़ी हैं वेस्ट बंगाल और ओडिशा में घर बनाने वाले उत्पादों में गिरावट आई है।

पूर्वोत्तर राज्यों में सीमेंट की कीमत दो से तीन महीने में तेजी से बढ़ी है साथ ही साउथ इंडिया में सीमेंट की कीमत अबतक 396 रुपये प्रति बोरी पर पहुंच गई थी दशहरा और अन्य छुट्टियों पर मांग कम होने से इसके मूल्य में कुछ कमी आई है।

अनचाहे बच्चे को झाड़ियों में फेंके नहीं, “पालन गृह” में छोड़ जाएं !

इसके अलावा मध्य प्रदेश में इलेक्शन के कारण निर्माण कार्य में भी कमी आई है और सीमेंट और सरिया की कीमतें भी कम हुई हैं।

नवंबर की शुरुआत से लेकर अभी तक, सरिया की कीमत घटी है 2 नवंबर 2023 को कानपुर में सरिया की कीमत 47,000 रुपये प्रति टन थी, लेकिन 21 नवंबर को 46 हजार रुपये प्रति टन हो गई।

इसी तरह 2 नवंबर को बिहार के मुजफ्फरनगर में 1 टन सरिया 46,800 रुपये था लेकिन 21 नवंबर को यह घटकर 45,800 रुपये पर आ गया दुर्गापुर में सरिया की कीमत प्रति टन 44,000 रुपये से 1000 रुपये गिर गई है।

रायपुर में एक टन सरिया की कीमत 200 रुपये गिर गई है और अब 44,500 रुपये में बिक रहा है। 21 नवंबर को दिल्ली में सरिया की कीमत 500 रुपये घटकर 46,800 रुपये प्रति टन थी।

https://prathamnyaynews.com/business/37445/

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button