बड़ी ख़बर

अभी अभी एमपी बोर्ड वार्षिक परीक्षा की तारीख हुई घोषित देखिए पूरी डिटेल्स 

अभी अभी एमपी बोर्ड वार्षिक परीक्षा की तारीख हुई घोषित देखिए पूरी डिटेल्स 

मध्यप्रदेश मंडल की 10वीं और 12वीं की परीक्षा अगले महीने शुरू होने वाली है जबकि MP Board Class 9th 11th को लेकर आ रही अपडेट में बताया जा रहा है की कक्षा नवी और ग्यारहवीं की परीक्षाएं भी मार्च महीने में ही

आयोजित करवाई जाएगी। इससे संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार मध्य प्रदेश मंडल की आधिकारिक वेबसाइट पर mpbse.nic.in पर जा सकते हैं।

एमपी बोर्ड की 10वी और 12वी मुख्य परीक्षा 1 मार्च से आयोजित हो रही के लिए मंडल की तैयारियां जारी हैं। वहीं दूसरी ओर नवी और ग्यारहवीं कक्षा के बच्चों को भी अपनी वार्षिक परीक्षा के

समय सारणी के जारी होने का इंतजार है। जिसकी पूरी जानकारी आज के आर्टिकल में प्रदान की गई है इसलिए आज के आर्टिकल को पूरा अंत तक जरूर पढ़िए। 

MP Board Class 9th 11th Time Table Update 2023 

MP Board Class 9th 11th Time Table Update 2023 को लेकर बच्चों को काफी लंबे समय से इंतजार है। बारहवीं कक्षा के विद्यार्थी अपनी वार्षिक परीक्षाओं को लेकर आए दिन MP Board Class 9th 11th Time Table Update 2023 चेक करते रहते हैं।

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अपने ऑफिशल वेबसाइट mpbse.nic.in पर नवमींं और ग्यारहवीं की समय सारणी को जारी कर दिया है।

जिसकी जानकारी आपको आज के आर्टिकल में बताई गई है। इसके अलावा विद्यार्थी MP Board Class 9th 11th Time Table Update 2023 को लेकर आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी पुष्टि कर सकते हैं।

आज के आर्टिकल में आपको नवमीं और ग्यारहवी कक्षा की समय सारणी के साथ MP Board Class 9th 11th Time Table download करने की भी पूरी प्रक्रिया बताई जाएगी।

MP Board Class 9th 11th Time Table Details 

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी किए गए कक्षा नवी और ग्यारहवीं की समय सारणी में निम्न विवरण दिए जाएंगे, जिनकी विद्यार्थी जांच कर सकते हैं।

कक्षा का नाम

परीक्षा की दिनांक

परीक्षा का दिन

परीक्षा का समय

विषय का नाम एवं विषय कोड

परीक्षा केंद्र पर रखी जाने वाली सावधानियां

How To Download MP Board Class 9th 11th Time Table 2023 

MP Board Class 9th 11th Time Table 2023 Download करने के लिए आपको नीचे बताई गई प्रक्रिया को फॉलो करना है। 

MP board 9th 10th time table download करने के लिए उम्मीदवार लो 

आपको सबसे पहले मध्य प्रदेश बोर्ड के उपचार वेबसाइट पर जाना होगा।

वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने हम पेज ओपन हो जाएगा।

होम पेज पर आपको टाइम टेबल सेक्शन में जाना होगा।

टाइम टेबल सेक्शन में जाने के बाद अपनी कक्षा का चयन करें एवं समय सारणी की लिंक पर क्लिक करें।

समय सारणी लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने समय सारणी खुलकर आ जाएगी।

आप चाहे तो भविष्य के लिए समय सारणी को डाउनलोड कर सकते हैं

MP Board Exam 2023 News 

माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा मुख्य बोर्ड परीक्षाओं को लेकर MP Board Exam 2023 News जारी की गई है। जिसमें मंडल ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं संबंधित बदलाव करते हुए मुख्य परीक्षा के पेपर पैटर्न और अंकों में बदलाव किया गया है।

मंडल ने अपडेट जारी करते हुए बताया की इस बार MP Board 10th Exam का पेपर 80 अंकों ना होकर 75 अंकों का होगा। जिसमें 26 अंक आंतरिक मूल्यांकन के निर्धारित किए गए हैं।

पिछले कई सालों से दसवीं बोर्ड कक्षा का मुख्य पेपर 80 अंकों का होता था। जिसमें 25 अंक आंतरिक मूल्यांकन के निर्धारित किए जाते थे लेकिन इस बार

से मुख्य परीक्षा के पेपर को 75 अंक का कर दिया है जिसमें आंतरिक मूल्यांकन के 20 अंक निर्धारित किए जाएंगे।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button