कटनीक्राइम ख़बरजबलपुरदेशन्यूजबड़ी ख़बरमध्यप्रदेशवायरल

आबकारी विभाग अवैध शराब पैकारियों को बंद कराने में नाकाम,

आबकारी विभाग अवैध शराब पैकारियों को बंद कराने में नाकाम,

ढीमरखेड़ा तहसील क्षेत्र में चल रही है धड़ल्ले से अबैध पैकारियां, संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों ठंडे बस्ते में

जिला कटनी – ढीमरखेड़ा थाना, उमरियापान थाना, सिलौडी चौकी क्षेत्र के गांव गांव अबैध पैकारियों का शराब व्यापारी द्वारा खुलेआम शराब बेचने का काम कर रहे हैं जिस पर न तो स्थानीय पुलिस ही कोई रोकथाम लगा पा रही है और ना ही आबकारी विभाग ही कोई कदम उठा रहा है।

सोचनीय विषय
आखिरकार अवैध शराब पैकारियों पर संबंधित जिम्मेदार क्यों नहीं कर रहे कारवाई

अवैध शराब पैकारियों की रोकथाम के लिए लगातार समाचार प्रकाशित कर प्रशासनिक जिम्मेदार अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराया जा रहा है किन्तु संबंधित अधिकारी कुंभकर्णी नींद में सोते नजर आ रहे हैं। अवैध शराब पैकारियों के कारण क्षेत्र में जगह-जगह अशांति का माहौल बना हुआ है यदि अतिशीघ्र शराब पैकारियों पर रोक नहीं लगाई गई तो चोरी डकैती जैसे मामले होने की आशंकाएं बनी हुई है।

थाना क्षेत्रों में खुलेआम अवैध शराब की पैकारियां चल रही हैं इससे विभाग की संलिप्तता साफ जाहिर होती है. यही कारण है कि इस पर अंकुश लगाने में आबकारी विभाग और स्थानीय पुलिस पूरी तरह नाकाम है।

आबकारी विभाग की लचर कार्यप्रणाली की वजह से अवैध शराब का धंधा फल-फूल रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में यह एक कुटीर उद्योग का रूप ले चुका है।

जिला आबकारी अधिकारी की कार्यप्रणाली भी संदेह के घेरे में है बड़ी-बड़ी बातें करने वाले जिला आबकारी अधिकारी से जिला नहीं संभल रहा है यही कारण है कि पूरे जनपद से अवैध शराब को लेकर लगातार शिकायतें आ रही है चाहे वह कच्ची शराब के बनने वा बिकने का मामला हो या फिर अंग्रेजी और देशी विदेशी के असली और नकली का खेल हो।

ढीमरखेड़ा जनपद अध्यक्ष से भी क्षेत्रीय महिलाओं ने की थी शिकायत

जनपद अध्यक्ष सुनीता संतोष दुबे ने महिलाओं की शिकायत को ध्यान में रखते हुए संबंधित थाना क्षेत्र के संबंधियों को मौखिक रूप से अवैध पैकारियों पर रोक लगाने के लिए अपील की गई थी किन्तु पुलिस के ठंडे रवैया को देखकर जनपद अध्यक्ष ने जिला कलेक्टर को अवैध पैकारियों को बंद कराने के लिए एक लिखित शिकायत देकर अवगत कराया गया था किन्तु तकरीबन 15 दिन बीत जाने के बाद भी अवैध पैकारियों को बंद कराने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाए गए हैं।

ग्राम मुरवारी के उपसरपंच सुखचैन अज्जू पटेल सहित अन्य ग्रामीणों ने भी थाना उमरियापान एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ढीमरखेड़ा को एक लिखित शिकायत देकर मुरवारी ग्राम में चल रही अवैध शराब पैकारी को बंद कराने की मांग की गई लेकिन संबंधित अधिकारियों के नजर अंदाज रवैया से ग्रामवासियों में तनाव का माहौल बना हुआ है। उपसरपंच ने बताया की शराब पैकारी बंद कराने के लिए अनेकों बार शिकायत की गई है लेकिन कोई भी अधिकारी ध्यान नहीं दे रहें हैं। उन्होंने ने बताया कि गांव में संचालित शराब पैकारी के कारण गांव मुहल्ले में अशांति रहती है। शाम होते ही शराबी शराब पीकर मस्ती करते हैं जिससे अन्य लोग घर से निकलने में डरते हैं।

संवाददाता-:अज्जू सोनी उमरिया पान ढीमरखेड़ा कटनी 

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button