Uncategorized

इस अभिनेत्री ने ऑनस्क्रीन चुंबन दृश्यों से इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था।

देविका: देविका बॉलीवुड की सबसे हॉट अभिनेत्रियों में से एक थीं, जिन्होंने अपने ऑनस्क्रीन चुंबन दृश्यों से इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था।

  बॉलीवुड में जहां खूबसूरत अभिनेत्रियां हैं वहीं कुछ अभिनेत्रियों ने अपनी अदाकारी से ऐसा मुकाम हासिल किया है कि दर्शक भी उन्हें भूल नहीं पाते हैं। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की दबंग एक्ट्रेस देविका रानी की। देविका जितनी खूबसूरत खुद हैं, उतनी ही खूबसूरत उनकी कहानी भी है। तो आइए जानें एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से।

इसे भी पढ़े,, क्लिक,,पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आया बड़ा बदलाव हुआ सस्ता जानें ताज़ा रेट

  लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री देविका ने 1936 में ‘अछूत कन्या’, ‘जीवन नैया’ जैसी फिल्मों से पूरे देश में हलचल मचा दी थी। एक्ट्रेस को हिंदी सिनेमा में फर्स्ट लेडी और ड्रैगन लेडी का खिताब दिया गया था। आज देविका की पुण्यतिथि है। इस मौके पर हम आपको बता दें कि आज 90 साल बाद भी देविका रानी के नाम ऑनस्क्रीन चार मिनट किस करने का रिकॉर्ड दर्ज है।

इसे भी पढ़े,, क्लिक,,*Ladali Bahana Yojana की लिस्ट जारी इन महिलाओं के खाते में आएंगे हर महीने ₹1000

  देविका ने अपने बेबाक अंदाज से एक मिसाल कायम की जब दास इंडिया समाज और रूढ़िवादी सोच से घिरी हुई थी। देविका रानी ने अपने 85 साल के जीवन में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। देविका के जीवन के बारे में बात करें तो, अभिनेत्री एक जमींदार परिवार से ताल्लुक रखती थी और जब वह सिर्फ नौ साल की थी, तब वह अपनी पढ़ाई के लिए इंग्लैंड चली गई थी। 1928 में फिल्म के लिए देविका की मुलाकात लंदन में हिमांशु रॉय से हुई।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button