मध्यप्रदेश

एमपी में 12वी की परिक्षा में जो स्टूडेंट नही पहुंचे परिक्षा स्थल उनकी उत्तरपुस्तिका हुई गायब! 

एमपी में 12वी की परिक्षा में जो स्टूडेंट नही पहुंचे परिक्षा स्थल उनकी उत्तरपुस्तिका हुई गायब! 

मध्यप्रदेश में इन दिनों बोर्ड की परीक्षाएं  चल रही है। इस बीच राजगढ़ जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां बड़ी संख्या में स्टूडेंट परीक्षा देने ही नहीं पहुंच रहे हैं

जो पहुंच रहे हैं उनकी उत्तर पुस्तिका ही गायब हो जा रही है। आज 12वीं के अंग्रेजी की एक उत्तर पुस्तिका गायब (Answer Sheet Missing) हो गई।

जिसके बाद राजगढ़ से लेकर राजधानी भोपाल (Bhopal) तक हड़कंप मच गया। परीक्षा केंद्र से उत्तर पुस्तिका का गायब होना बड़ी लापरवाही है। ऐसे में छात्रा का भविष्य बर्बाद हो सकता है।

दरअसल, जिले में माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board of Secondary Education) की बोर्ड परीक्षा में अभी तक एक भी नकल प्रकरण नहीं बना है। दिन 300 से ज्यादा विद्यार्थी परीक्षा देने ही नहीं पहुंच रहे हैं।

शनिवार को भी अंग्रेजी के पेपर में 391 परीक्षार्थी अपनी परीक्षा से अनुपस्थित मिले। जीरापुर के बालक स्कूल के परीक्षा केंद्र में 12वीं की एग्जाम देने पहुंची एक छात्रा की उत्तर पुस्तिका ही गायब हो गई।

जानकारी के अनुसार, गायब हुई उत्तर पुस्तिका मनीषा सरावत की बताई जा रही है। परीक्षा के दौरान इस कक्ष में कुल 36 परीक्षार्थी परीक्षा दे

रहे थे, लेकिन जब पेपर खत्म हुआ और उत्तर पुस्तिकाएं एकत्रित की गई, तो सिर्फ 35 उत्तर पुस्तिका मिली।

वहीं मनीषा का कहना है कि उसने अपनी उत्तर पुस्तिका नोशीन मैडम को जमा कर दी है, जबकि परीक्षा केंद्र में मौजूद पर्यवेक्षकों का कहना है कि उसने उत्तर पुस्तिका नहीं दी है।

इसके बाद यह पूरा मामला केंद्र अध्यक्ष प्रताप शाक्य तक पहुंचा, जिन्होंने पूरे मामले की जांच शुरू की और ड्यूटी शिक्षक नोशीन जहां, छगन लाल दांगी को नोटिस दिया और जिला शिक्षा कार्यालय को भी

इस मामले से अवगत कराया गया है। गुम हुई उत्तर पुस्तिका की जांच जहां शिक्षा विभाग कर रहा है, वहीं इस मामले को लेकर थाने में भी सूचना दे दी गई है।

 

डिस्क्लेमर   यह जानकारी इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त हुई है

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button