कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज DA में 4% में हुई वृद्धि इनको मिलेगा लाभ

 

 

 

नए साल से पहले पश्चिम बंगाल सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की घोषणा की मुख्यमंत्री ने नए साल 2024 के पहले दिन से सभी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता चार फीसदी बढ़ाने का ऐलान किया है।

गुरुवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ‘कोलकाता क्रिसमस कार्निवल 2023’ के उद्घाटन में शामिल होने के लिए पार्क स्ट्रीट इलाके में पहुंचीं, जहां उन्होंने कहा कि मैं घोषणा कर रही हूं कि राज्य सरकार के सभी 14 लाख कर्मचारी, सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारी सभी स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय।

टीचिंग स्टाफ, सभी सरकारी उपक्रमों के कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को 1 जनवरी 2024 से चार फीसदी डीए की एक और किस्त मिलेगी डीए में बढ़ोतरी के लिए राज्य सरकार को 2400 करोड़ रुपये का अतिरिक्त खर्च करना होगा हमारे लिए DA अनिवार्य नहीं बल्कि वैकल्पिक है। हम कर्मचारियों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए डीए में 4% की बढ़ोतरी कर रहे हैं।

इस 4 फीसदी बढ़ोतरी के बाद राज्य कर्मचारियों का डीए 10 फीसदी हो गया है जो केंद्रीय कर्मचारियों से 36 फीसदी कम है क्योंकि केंद्र सरकार के कर्मचारियों को अभी 46 फीसदी डीए मिलता है, ये दरें कई राज्यों में भी लागू हैं ज्वाइंट फोरम ने डीए की कम दर पर मुख्यमंत्री से नाराजगी जताई है।

संयोजक भास्कर घोष ने कहा, “जब अंतर अभी भी 36 प्रतिशत अंक है, तो यह मामूली वृद्धि नगण्य है केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर डीए हमारा वैध अधिकार है, हम इस नाममात्र वृद्धि को अस्वीकार करते हैं इस मुद्दे पर हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि नाममात्र की बढ़ोतरी आगामी लोकसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए एक ‘लॉलीपॉप’ है और अदालत में आगामी कानूनी लड़ाई के दौरान कठिन सवालों से बचने की एक चाल है। न ज्यादा न कम।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/35628/

Exit mobile version