कटनीजबलपुरन्यूजबड़ी ख़बरमध्यप्रदेश

कांग्रेस पार्षद दल ने कलेक्टर कटनी को ज्ञापन सौंपकर समस्याओं से अवगत कराया,

कांग्रेस पार्षद दल ने कलेक्टर कटनी को ज्ञापन सौंपकर समस्याओं से अवगत कराया,

कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कांग्रेस पार्षदों ने नए कलेक्टर का पुष्प भेंटकर स्वागत किया

नेता प्रतिपक्ष रागिनी मनोज गुप्ता द्वारा कांग्रेस पार्षद दल के साथ मिलकर जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष मिथलेश जैन एडवोकेट के नेतृत्व में कटनी कलेक्टर से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा और पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत भी किया।
जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष मिथलेश जैन एडवोकेट ने कटनी कलेक्टर को ज्ञापन में उल्लेखित समस्याओं के विषय में विस्तार से अवगत कराया।
नेता प्रतिपक्ष रागिनी मनोज गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि ज्ञापन में उल्लेखित किया गया है कि नगर निगम सीमा क्षेत्र में ट्रांसपोर्ट नगर की योजना कई वर्षों से लंबित है, शासन के पत्र अनुसार सभी पात्र ट्रांसपोर्टरों को ट्रांसपोर्ट नगर में प्लॉट आवंटित हो चुके हैं जिस संबंध में कोई निश्चित तिथि नियत करके सभी ट्रांसपोर्टरों का शहर में व्यवसाय प्रतिबंधित किया जावे तथा ट्रांसपोर्टरों को ट्रांसपोर्ट नगर में स्थानांतरित किया जावे ।
अवैध कॉलोनियों के नियमितिकरण एवं नई अवैध कॉलोनियों के निर्माण पर रोक लगाने के संबंध में भी मांग की गई है। विदित हो कि कटनी शहर में सैकड़ों अवैध कॉलोनियाँ हैं। शासन के आदेशानुसार अवैध कॉलोनियों को नियमित किया जाना है लेकिन नगर निगम द्वारा सभी कॉलोनियों को नियमित किये जाने की कार्यवाही नहीं की जा रही है और नई अवैध कॉलोनियों बनती जा रही हैं, जिनके विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही नहीं की जा रही है जिस पर तत्काल रोक लगाए जाने की आवश्यकता है।
ज्ञापन में कटनी में एम.एस.डब्ल्यू से संबंधित के संबंध में भी उल्लेख किया गया है। कटनी एम.एस. डब्ल्यू घर-घर कचड़ा संग्रहण करके, परिवहन करके उसका निस्तारण करने में पूर्णतः असफल रहा है। ठेकेदार द्वारा अनुबंध की शर्तों का पालन करते हुए प्रत्येक घर से कचड़ा संग्रहण नहीं किया जा रहा है। शुल्क के बिल भी नहीं बाँटे जा रहे हैं। मृत पशुओं का निस्तार भी नहीं हो रहा है। लैंडफिल साईट (प्लॉट) से पर्यावरण बूरी तरह से प्रदूषित हो रहा है ऐसी स्थिति में उस पर प्रभावी करते हुए एफ.आई.आर. दर्ज कराई जाना आवश्यक है ।
जगन्नाथ मंदिर चौराहे से घंटाघर होकर गर्ग चौराहा तक जाने वाला मार्ग पूर्व में मुख्यमंत्री अधोसंरचना से स्वीकृत था लेकिन निगम कर्मचारियों की लापरवाही के कारण मार्ग का निर्माण रपटा जोहला से प्रारंभ करते हुए खिरहनी तक समाप्त कर दिया गया, शेष मार्ग अधूरा है, जिससे अतिक्रमण हटाते हुए संपूर्ण मार्ग का निर्माण किया जाना आवश्यक है
विद्युत मंडल से संबंधित समस्याओ के संबंध में मांग की गई है की विद्युत मंडल द्वारा बिना पूर्व घोषणा के मनमाने ढंग से विद्युत कटौती की जा रही है, विद्युत समस्याओं का त्वरित निराकरण नहीं किया जा रहा है, बिना नोटिस के विद्युत कनेक्शन काटे जा रहे हैं मनमाने ढंग से विद्युत बिल दिये जा रहे हैं, सुनवाई नहीं की जा रही है, इससे भी जनता में भारी आकोश है जिसका तत्काल निराकरण करने की आवश्यकता है ।
नगर निगम के आई.एच.एस.डी.पी. योजनांतर्गत निर्मित भवनों के संबंध में आवंटन पूर्ण करने, प्रधानमंत्री आवास योजना (बीएलसी) अंतर्गत स्वीकृत आवेदकों की धनराशि की किश्तों का
भुगतान अविलंब करने, शेष आवेदकों के प्रकरणों की शीघ्र जाँच पूर्ण कर उनकी डी.पी. आर. बनाई जाकर राशि स्वीकृत करने के संबंध में भी मांग की गई।
पार्षद फामीदा आफताब ने बाबू जगजीवन राम वार्ड में नया गांव स्थित शराब दुकान को रहवासी क्षेत्र से अलग करने के संबंध में भी पत्र दिया।
पार्षद नीतू कपिल रजक ने चंद्रशेखर आजाद वार्ड में अवैध पैकारी बंद कराने के संबंध में भी पत्र दिया।
कांग्रेस पार्षद दल द्वारा की गई मांग के संबंध में कटनी कलेक्टर द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया और शीघ्र निराकरण का आश्वासन भी दिया।
ज्ञापन सौंपने में जिला शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मिथलेश जैन एडवोकेट, पूर्व महापौर व पार्षद राजकुमारी जैन एडवोकेट, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रमेश सोनी, पूर्व पार्षद राजकिशोर यादव, उपनेता प्रतिपक्ष ईश्वर दास बहरानी, पार्षद फामीदा आफताब, पूर्व पार्षद मनोज गुप्ता एडवोकेट, दानिश अहमद, अज्जू सोनी, पार्षद नीतू कपिल रजक, कपिल रजक, पार्षद अर्चना विनीत जयसवाल, विनीत जायसवाल, पार्षद शीला सोनी, पार्षद वंदना यादव, पार्षद अजरा शाहीन, आफताब अहमद आदि उपस्थित रहे।।

संवाददाता-:अज्जू सोनी उमरिया पान ढीमरखेड़ा कटनी 

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button