रीवा

क्योटी नहर में डूबने से युवक की मौत रीवा में दूसरे दिन 100 फिट दूर मिली लाश 

क्योटी नहर में डूबने से युवक की मौत रीवा में शौच क्रिया के बाद नहर में झुका पैर फिसलने से बहा दूसरे दिन 100 फिट दूर मिली लाश 

रीवा शहर के आरटीओ कार्यालय के समीप प्रणामी मंदिर के पास डूबे युवक की लाश दूसरे दिन बरामद हो गई है। पुलिस के मुताबिक सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के भूंढहा निवासी श्रमिक सोमवार की शाम 3.30 बजे शौच क्रिया के लिए क्योटी नहर की ओर गया था। वहां पानी लेने के लिए झुका। इसी बीच मजदूर का पैर फिसल गया। देखते ही देखते युवक बहते हुए डूब गया। घटना देख आसपास के लोगों ने डायल 100 को सूचना दी। 

जानकारी के बाद पहुंची विश्वविद्यालय पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर पुलिस कंट्रोल रूम को अवगत कराया। इसके बाद होमगार्ड के गोताखोर और एसडीआरएफ के जवान मोटर बोट लेकर रवाना हुए। हालांकि अंधेरा हो जाने के कारण पहले दिन लाश नहीं मिली। ऐसे में दूसरे दिन मंगलवार की सुबह रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। काफी मशक्कत के बाद 20 दिसंबर की सुबह 9 बजे लाश बरामद कर पीएम के लिए अस्पताल भेजवाया है।

बाणसागर की है कैनाल 

विश्वविद्यालय थाना प्रभारी निरीक्षक विद्यावारिध तिवारी ने बताया कि मृतक की पहचान कुमर कोरी पुत्र शिवनाथ कोरी 22 वर्ष निवासी भूंढहा के रूप में हुई है। त्योटी नहर के जिस स्थान में युवक डूबा था। वहां से महज 100 फिट की दूरी में लाश बरामद कर ली गई है। SDRF टीम के प्रभारी शंभू पाण्डेय, विनीत शुक्ला, प्रदीप, अनिल, सचेंद्र, सत्यनारायण, मोतीलाल, छेदीलाल और बिहारी ने काफी मशक्कत की है। तब कहीं जाकर सफलता मिली है।

घास में फंसी थी लाश 

SDRF टीम के प्रभारी ने बताया कि लाश क्योटी नहर में घास के बीच फंसी थी। यह बाणसागर नहर की कैनाल है। सोमवार को काफी देर तक सर्चिंग की गई। फिर भी नहीं मिल रही थी। दूसरे दिन होमगार्ड के गोताखोर कांटा डालकर लाश को फंसाए। इसके बाद बाहर निकाला गया है। पहले लग रहा था कि लाश कहीं दूर बह कर चली गई होगी। जिससे स्टीमर बोट से एक किलोमीटर दूर तक खोजबीन की गई है। 

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button