मध्यप्रदेश

खुशखबरी! सीएम ने दी लाडली बहना आवास योजना को मंजूरी, जल्द ही बहनों को मिलेगा आवास, देखे लिस्ट

 

 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में मंत्रालय में हुई बैठक में कई परियोजनाओं पर विस्तार से चर्चा हुई. नरेगा सहित कई कल्याणकारी योजनाएं शामिल मुख्यमंत्री ने कहा कि लाडली ब्राह्मण आवास योजना का लाभ योग्य लाभार्थियों को दिया जाए और कोई भी योग्य व्यक्ति वंचित न रहे। हम आपको बता दें कि इस प्रोजेक्ट की लिस्ट प्रकाशित हो चुकी है. अब पात्र लाभार्थी महिलाओं को अपना मकान मिलना शुरू हो जाएगा।

https://prathamnyaynews.com/viral-stony/35881/

बैठक में मुख्यमंत्री के निर्देश

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री को कार्य योजना बनाकर ग्रामीण सड़कों का निर्माण पूरा कराना चाहिए. राज्य के सभी गांवों एवं टोलों में सड़क पहुंचाने के लिए विभिन्न निर्माण विभागों के समन्वय से कार्य किया जाये. उन्होंने कहा कि योग्यता के अनुसार मुख्यमंत्री लाडली ब्राह्मण आवास योजना का लाभ दिया जाये. किसी भी पात्र को नहीं बख्शा गया. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने स्वच्छ भारत मिशन के कार्यों सहित विभिन्न केन्द्र प्रायोजित परियोजनाओं की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये।

अनचाहे बच्चे को झाड़ियों में फेंके नहीं, “पालन गृह” में छोड़ जाएं !

लाडली बहना आवास योजना की राशि

यह योजना मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लागू की गई थी, जिसमें मध्य प्रदेश की 1.25 करोड़ प्यारी बहनों को योजना में शामिल किया गया था। विचाराधीन, मुख्यमंत्री द्वारा प्रशासन को आवास देने का निर्देश दिया गया है मध्य प्रदेश, डॉ. मोहन यादव को दिया गया। इस योजना के तहत पात्र लाभार्थी महिलाओं को 1.30 लाख रुपये दिये जायेंगे. फिलहाल मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये हैं।

पात्र अपात्र सूची कैसे देखें

लाड़ली बहना योजना की पात्र और अपात्र सूची देखने के लिए आपको लाड़ली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहां आपको पात्र और अपात्र घोषित लिस्ट देख सकते है। हालाकि सरकार के द्वारा नई लिस्ट जारी होने वाली है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button