Uncategorized

गैस सिलिंडर वालों के लिए दिल को छू लेने वाली खबर, 100 रुपये की गैस सब्सिडी

LPG Gas Subsidy: गैस सिलिंडर वालों के लिए दिल को छू लेने वाली खबर, 100 रुपये की गैस सब्सिडी

एलपीजी गैस सब्सिडी ताजा खबर आज का समय अब ​​पूरी तरह से डिजिटल हो चुका है। अब हर काम तकनीक पर निर्भर करता है। एक समय था जब किसी भी कार्य में घंटों लग जाते थे, लेकिन अब नए युग में सभी कार्य तकनीकी तरीके से किए जाते हैं और हमारा कीमती समय बचता है। आज हम बात कर रहे हैं गैस सिलेंडर की। संयोग से इस महंगाई की जिंदगी में गैस सिलेंडर के दाम दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं. जिससे आम लोगों की कमर टूट गई है। सभी को याद है कि पहले सरकार गैस सिलेंडर पर सब्सिडी देती थी।

जिससे गैस सिलेंडर काफी सस्ता हो जाता। लेकिन अब सरकार ने गैस सब्सिडी को पूरी तरह से बंद कर दिया है. जिससे अब गैस सिलेंडर महंगा होता जा रहा है। ऐसे में अगर आम गरीब लोगों की बात करें तो गरीब लोगों को गैस रिफिल कराने में काफी दिक्कत होती है, अमीर लोगों को कोई परेशानी नहीं होती है. आपको एक अहम जानकारी दे रहे हैं, वो है गैस सब्सिडी के बारे में। इसलिए सरकार भविष्य में गैस सब्सिडी देने की सोच रही है। मुमकिन है कि गैस सिलेंडर पर सब्सिडी फिर से शुरू हो जाए, तो यह बड़े हर्ष की बात होगी।

पहले गैस सिलेंडर पर इतनी ही सब्सिडी मिलती थी

जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें कि एक समय था जब गैस सिलेंडर पर अच्छी खासी सब्सिडी मिलती थी. जिससे गैस सिलेंडर भी काफी सस्ते में मिल रहे थे। लेकिन अब इस मौजूदा समय में सरकार ने गैस सब्सिडी को पूरी तरह से बंद कर दिया है, नतीजतन गैस सिलेंडर पर सब्सिडी नहीं मिल रही है.

LPG Gas Subsidy: अब बिना गैस सब्सिडी वाला सिलेंडर लेना इतना महंगा हो गया है

  खबरों में कहा जा रहा है कि महंगाई बढ़ने के साथ ही तमाम चीजों के दाम भी बढ़ रहे हैं. ऐसे में गैस सिलेंडर के दाम भी काफी बढ़ गए हैं। जिससे आम लोगों को काफी परेशानी हुई है। गैस सिलेंडर की मौजूदा कीमत की बात करें तो गैस सिलेंडर की ताजा कीमत अब 1000 रुपये से ऊपर हो गई है. पहले जहां सब्सिडी मिलती थी, वहां गैस सिलेंडर कम मिलते थे।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button