कटनीक्राइम ख़बरजबलपुरदेशन्यूजबड़ी ख़बरमध्यप्रदेश

जिले के संबंधित आबकारी विभाग सहित अन्य जिम्मेदार अधिकारी अवैध शराब पैकारियों को बंद कराने में हुए शून्य साबित

जिले के संबंधित आबकारी विभाग सहित अन्य जिम्मेदार अधिकारी अवैध शराब पैकारियों को बंद कराने में हुए शून्य साबित

अवैध पैकारियों को बंद कराने जनपद पंचायत अध्यक्ष ढीमरखेड़ा, सरपंच, बजरंग दल व क्षेत्रीय ग्रामीणों ने लगातार की मांग,जिसका कोई असर नहीं

जिला कटनी – जिले के तहसील ढीमरखेड़ा क्षेत्र के उमरियापान,सिलौंडी, रामपुर, खमतरा की दुकानों से दिनों दिन अवैध शराब की तस्करी जोरों पर है। ठेकेदार द्वारा अपने सदेबधे कर्मचारियों से अवैध शराब पैकारियों में शराब दुकान से चारपहिया और दुपहिया वाहनों से शराब की पेटियों की सप्लाई बेहिचक की जा रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि ठेकेदार के संरक्षण में चार पहिया वाहन दो पहिया की सुरक्षा में आबकारी पुलिस का भरपूर सहयोग मिल रहा है।
सूत्रों की माने तो शराब दुकान ठेकेदार के आदमियों के साथ आबकारी पुलिस मिलकर पैकारी के बिजनेस में सहयोगी हैं। ढीमरखेड़ा क्षेत्र के आसपास के गांव में दो पहिया, चार पहिया वाहन के माध्यम से अवैध शराब की पैकारियों में प्रतिदिन शराब भेजी जा रही है। ढीमरखेड़ा क्षेत्र के आसपास के ढाबों, छोटी दुकानों, गांव मुहल्ले में अवैध शराब हर समय उपलब्ध हो जाती है। आपको बता दें युवा वर्ग तो छोड़ो जगह जगह शराब मिलने से नाबालिग वर्ग के बच्चों में भी इसका असर दिखाई दे रहा है।
खास बात है कि ढीमरखेड़ा जनपद पंचायत अध्यक्ष सुनीता संतोष दुबे, बजरंग दल प्रखंड, सरपंच व क्षेत्रीय ग्रामीणों ने लगातार अवैध शराब पैकारियों को बंद कराने की मांग की जा रही है लेकिन आबकारी पुलिस विभाग के जूं तक नहीं रेंग रहे हैं। सवाल खड़े हो रहे हैं की आबकारी विभाग की मिली भगत से अवैध शराब पैकारियों का खुलेआम जखीरा चल रहा है। अवैध शराब कारोबार को बंद कराने के लिए तकरीबन दो से तीन महीने बीत जाने के बावजूद भी अवैध शराब पैकारियां संचालित हो रही है। कटनी जिले के संबंधित जिम्मेदार अधिकारीयों के द्वारा अभी तक क्षेत्र की एक भी पैकारी को बंद नहीं करा पाए।
अब तो ग्रामीण परेशान हो कर विकास यात्रा में शामिल प्रतिनिधियों से भी अवैध शराब पैकारियों को बंद कराने के लिए लिखित शिकायत देकर मांग की जा रही है। अब देखना होगा की विकास यात्रा में शामिल प्रतिनिधियों के द्वारा इस समस्या का निदान कराने में क्या भूमिका अदा की जाती है। विकास यात्रा से ग्रामवासियों में खुशी तो देखी जा रही है किन्तु गांव गांव अवैध शराब पैकारियां संचालित से दुखी नजर आ रहे हैं।

इनका कहना

भाजपा मंडल अध्यक्ष सिलौंडी
प्रशांत राय ने कहा की विकास यात्रा के दौरान अवैध शराब की शिकायतों पर शीघ्र प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा कर निराकरण कराया जायेगा और क्षेत्रीय लोगों की समस्या का अतिशीघ्र निदान कराया जायेगा।

संवाददाता-:अज्जू सोनी उमरिया पान ढीमरखेड़ा कटनी

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button