खेल

टेस्ट टीम इंडिया में होने वाली है इन दो नए गेंदबाजों की एंट्री! बुमराह की लेंगे जगह

टेस्ट टीम इंडिया में होने वाली है इन दो नए गेंदबाजों की एंट्री! बुमराह की लेंगे जगह

वेस्टइंडीज दौरे पर वापसी नहीं कर पाएंगे जसप्रीत बुमराह. ऐसे में टीम इंडिया की टेस्ट टीम में नए गेंदबाजों की एंट्री हो सकती है.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज दौरे से नई शुरुआत करने के लिए तैयार है। इस दौरे में भारतीय टीम को 2 टेस्ट, 3 ओडीआई और 5 T20 मैच खेलने हैं. हालांकि, टीम इंडिया इस सीरीज में अपने स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना ही खेलेगी। ऐसे में यह देखना होगा कि टेस्ट सीरीज के लिए बुमराह की जगह किस तेज गेंदबाज को चुना जाता है।

बुमरा लॉन्ग टाइम से चल रहे बाहर 

जसप्रित बुमरा पिछले साल सितंबर से एक्शन से बाहर हैं। तेज गेंदबाज की पीठ के निचले हिस्से में चोट है और वह अभी भी ठीक हो रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में वापसी की लेकिन पूरी सीरीज नहीं खेल सकी . तकरीबन एक वर्ष बाद वह सितंबर 2023 में एशिया कप के दौरान नीली जर्सी में खेलते हुए नजर आएंगे।

जगह ले सकते हैं यह दो गेंदबाज

1. अर्शदीप सिंह

जहीर खान के बाद से टीम इंडिया को टेस्ट फॉर्मेट में एक अच्छे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की कमी खल रही है. हालांकि जयदेव उनादकट को पिछली कुछ सीरीज में टीम में शामिल किया गया है, लेकिन प्रबंधन उन्हें टीम में नियमित के बजाय कोर्स विकल्प के रूप में देखता है। केंट के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने वाले अर्शदीप इस भूमिका के लिए सही विकल्प हो सकते हैं। अर्शदीप के पास प्रथम श्रेणी क्रिकेट का सीमित अनुभव है। उन्होंने 7 मैचों में 35.19 की औसत से 21 विकेट लिए।

2. उमरान मलिक

बुमराह की गैरमौजूदगी में ओमरान मलिक भी टेस्ट फॉर्मेट के लिए अच्छे विकल्प हो सकते हैं. उमराम भले ही सीमित ओवरों के क्रिकेट में उतने सफल न हों, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में अपने कठिन रन बना सकते हैं। जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज ने सिर्फ 7 प्रथम श्रेणी मैच खेले जहां उन्होंने 4.46 की इकॉनमी रेट से 12 विकेट लिए।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button