देशबड़ी ख़बरराजनीति

पाकिस्तानी आर्मी चीफ मुनीर ने भारत को दी युद्ध की धमकी जाने पूरा मामला

पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ की भारत को धमकी गिलगित-बाल्टिस्तान पर राजनाथ के बयान पर बोले मुनीर  भारत के मंसूबे नहीं होंगे कामयाब

हाल ही में पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ बने जनरल आसिम मुनीर ने LOC के दौरे पर भारत को लेकर आपत्तिजनक बयान दिए हैं। मुनीर ने कहा- हमने नोटिस किया है कि भारत लगातार जम्मू कश्मीर और गिलगित बालटिस्तान को लेकर गैर जिम्मेदाराना कमेंट कर रहा है। भारत इन मंसूबों में कामयाब नहीं होगा।

पाकिस्तान की सेना के मीडिया विंग ने प्रेस रिलीज के जरिए मुनीर के दौरे की जानकारी दी है। इस दौरे पर मुनीर ने यह भी कहा कि पाकिस्तान की सेना अपने देश की सीमा की सुरक्षा करने के लिए हमेशा तैयार है। जब भी दुश्मन हम पर युद्ध थोपेगा तो हम उसका करारा जवाब देंगे।

राजनाथ के बयान पर थी मुनीर की धमकी 

पाकिस्तान के आर्मी चीफ ने भारत को यह धमकी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के एक दावे पर दी है। अपने दावे में राजनाथ सिंह ने कहा था कि भारत गिलगित बालटिस्तान तक पहुंचने के लिए तैयार है।

पिछले हफ्ते आर्मी चीफ बने हैं आसिम मुनीर 

पिछले हफ्ते पाकिस्तान के रावलपिंडी में हुई एक सेरेमनी के बाद आसिम मुनीर पाकिस्तान के 17वें आर्मी चीफ बने थे। कमर जावेद बाजवा ने इस पद से 6 साल बाद इस्तीफा दे दिया था। सेरेमनी में लोगों को संबोधित करते हुए बाजवा ने आसिम मुनीर को बधाई दी और उम्मीद जताई थी की उनके चीफ बनने से पाकिस्तान को फायदा होगा। 

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button