बड़ी ख़बर

ब्रेकिंग न्यूज देश में फिर कब से लगेगा लॉकडाउन देखें पूरा सच हमारे साथ

कोरोना फैला तो क्या फिर लगेगा लॉकडाउन पढ़िए एक्सपर्ट की राय 

देश-दुनिया में एक बार फिर कोरोना महामारी की आहट सुनाई दे रही है। चीन, जापान, अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी जैसे देशों के हालात देखने के बाद हर भारतीय के मन में यही सवाल है कि क्या देश में कोरोना महामारी की चौथी लहर (coronavirus 4th wave) आने वाली है, क्या इस साल भी कोरोना संक्रमण क्रिसमस और नए साल के जश्न को फीका कर देगा? चीन में कोरोना के Omicron Variant BF.7 ने तबाही जैसे हालात ला दिए हैं। यही वायरस गुजरात और ओडिशा में मिला है। यहां पढ़िए कोरोना महामारी से जुड़ा हर अपडेट 

खबर विस्तार से पढ़िए 

लॉकडाउन की आशंका नहीं: कोरोना के खतरे के बीच लोगों के मन में एक बार फिर आशंका उठने लगी है कि क्या संक्रमण बढ़ा तो फिर लॉकडाउन लगाया जाएगा। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के डॉ. अनिल गोयल ने इसका जवाब दिया है। डॉ. गोयल के मुताबिक, देश में लॉकडाउन की स्थिति नहीं होगी, क्योंकि यहां 95% आबादी को टीका लग चुका है। भारतीयों की रोग प्रतिरोधक क्षमता अधिक है, इसलिए हमारे यहां चीन जैसे हालात नहीं बनेंगे। लोगों को बेसिक कोरोना गाइडलाइन जैसे माक्स लगाने, भीड़ से दूर रहने, लक्षण मिलने पर खुद को अलग करने जैसे नियमों का पालन करने की आवश्यकता है। 

संसद के शीतकालीन सत्र पर भी कोरोना महामारी के असर देखने को मिल रहा है। यहां सभी सांसदों और सदस्यों से कहा गया है कि वे मास्क लगाकर आए और कोरोना गाइडलाइन का पालन करें। गुरुवार को सदन की कार्यवाही में कई सांसद मास्क लगाकर पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिन में एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे। इसी तरह यूपी और दिल्ली के साथ ही महाराष्ट्र में भी सरकार एक्शन में आ गई है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शाम को समीक्षा बैठक बुलाई है। इसी तरह नए साल के जश्न के लिए आने वाले पर्यटकों के लिए उत्तराखंड सरकार गाइडलाइन जारी कर सकती है। 

कोरोना को लेकर अब राज्य सरकारें भी हरकत में आना शुरू हो गई हैं। ताजा खबर दिल्ली और उत्तर प्रदेश से आ रही है। योगी सरकार जल्द ही उच्च स्तरीय बैठक बुलाने जा ही है। इसमें आगे की रणनीति पर मंथन होगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी बैठक बुलाई है। महाराष्ट्र सरकार पहले ही हरकत में आ चुकी है। 

देश में क्रिसमस और न्यू ईयर जश्न की तैयारियां जारी है। इस बीच, कोरोना को लेकर आ रही खबरों ने चिंता बढ़ा दी है। अब तक जश्न पर पाबंदी की सूचना नहीं है, लेकिन लोगों को सलाह दी जा रही है कि वे भीड़ में जाने से बचें। यदि जाना है तो मास्क लगाएं। शारीरिक दूरी का पालन करें। समय-समय पर सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते रहें। कोरोना संबंधी कोई भी लक्षण दिखाई दे तो तत्काल जांच करवाएं। बीमार हैं तो घर में ही रहें। बार-बार अपने चेहरे को छूने से बचें। 

#सोर्स बाय नई दुनिया#

 

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button