दुनियादेश

“ब्लैक फ्राइडे” पूरी दुनिया में शोक ही लाया नए वर्ष की शुरुआत से पहले ये अनहोनिया

जैसा कि आप सब जानते हैं नए साल की शुरुआत अब होने ही वाली है नए साल की शुरुआत में महज कुछ ही घंटे अभी बाकी है वही नए साल से पहले ही देश और दुनिया में कई ऐसी घटनाएं हुई है जिससे पूरी दुनिया में शोक की लहर छाई हुई है मशहूर फुटबॉलर पहले के निधन के बाद पूरी दुनिया में शोक छा गया फिर वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी की मृत्यु के बाद देश में सन्नाटा पसर गया इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के मशहूर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का सड़क हादसा हो गया जिसमें वह बाल-बाल बचे जिसे पूरी दुनिया अब ब्लैक फ्राइडे के नाम से जान रही है इस दिन पूरे विश्व जगत में कई अनहोनी या देखने को मिली है।

फुटबॉल का बेताज बादशाह “पेले”

फुटबॉल के मेजिशियन और ब्राजील को तीन बार फीफा विश्वकप जिताने वाले पेले का शुक्रवार सुबह निधन हो गया। पेले लंबे समय से अस्पताल में भर्ती थे और कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। र्वकालिक महान फुटबॉलरों में से एक ब्राजील के दिग्गज पेले के निधन की खबर की पुष्टि उनकी बेटी ने गुरुवार देर रात इंस्टाग्राम पर की। इस निधन के बाद फुटबॉल जगत में शोक की लहर है और सभी उनको अलग अलग अंदाज में श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

फीफा वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना को तीसरी बार खिताब जिताने वाले लियोनेल मेसी के अलावा पुर्तगाल के स्टार प्लेयर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, फ्रांस के युवा स्टार किलियन एम्बाप्पे समेत कई दिग्गजों ने भावुक अंदाज में सोशल मीडिया के जरिए पेले को श्रद्धांजलि दी। मेसी ने पेले के साथ वाले कुछ फोटो शेयर किए। साथ ही पोस्ट में स्पेनिश में लिखा,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा पंचतत्व में विलीन हो गईं. पीएम मोदी ने अपनी मां को मुखाग्नि दी. गुजरात के गांधीनगर में एक श्मशान घाट में साधारण तरीके से उनका अंतिम संस्कार किया गया. हीरा बा का शुक्रवार सुबह 3.30 बजे निधन हो गया था. वे 100 साल की थीं. हीरा बा ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांस ली. इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के घर पर लाया गया. जहां पीएम मोदी ने पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद पीएम मोदी ने अपनी मां के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया. इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर मां हीरा बा के निधन की जानकारी देते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी.

इंडियन क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत एक्सीडेंट

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत का भी सड़क हादसा उसी दिन हुआ वहीं सड़क हादसा होने की वजह से पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर छा गई पर वही खुशखबरी है कि ऋषभ पंत पूर्णरूपेण सुरक्षात्मक ढंग से सुरक्षित है। ऋषभ पंत के एक्सीडेंट होने के बाद चारों तरफ मानो शोक ही शोक हो, पर जैसे ही ऋषभ पंत के स्वस्थ होने की खबर आई तो एक बार फिर क्रिकेट फैंस वह ऋषभ पंत के चाहने वालों में खुशखबरी छा गई

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button