मध्यप्रदेश वासियों के लिए खुशखबरी 2 करोड़ 27 लाख रुपये जारी जल्द होगा काम मिलेगा लाभ!

प्रदेश वासियों के लिए अच्छी खबर है। योजना की राशि शिवराज सरकार ने उनके खाते में ट्रांसफर कर दी थी। साथ ही स्वीकृत 9 लाख 50 हजार में से 6 लाख हितग्राहियों को योजनान्तर्गत लाभान्वित किया जा चुका है तथा शेष कार्य प्रक्रियाधीन है। जल्द ही राज्य के लाभार्थियों को इसका लाभ दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें Click Hear: सीधी कस्बे में जुड़े 23 नए गांव सीधी जिले का हुआ विस्तार जानिए कौन से गांव हुए शामिल हैं!

प्रदेश के लाखों लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर। मप्र सरकार ने उन्हें बड़ी राहत दी है। दरअसल उनके खाते में योजना की किस्त राशि जारी की जाती है।

जहां कई हितग्राहियों को योजना की पहली किस्त की राशि आवंटित की जा चुकी है वहीं कई अधिकारियों को दूसरी किश्त की राशि भेजी जा चुकी है राज्य सरकार ने 2 करोड़ 27 लाख रुपये जारी किए हैं।

मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हजारों हितग्राहियों को बड़ी राशि उपलब्ध कराई गई है। 73472 वीएलसी लाभार्थियों को 404 करोड़ 73 लाख रुपये जारी किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें Click Hear: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की बेटी ने रच दिया इतिहास, पढ़ाई कर बनी डिप्टी कलेक्टर

जिसमें से 1102 हितग्राहियों को 11 करोड़ 2 लाख रुपये की पहली किस्त और दूसरी किस्त के 6564 हितग्राहियों को 65 करोड़ 54 लाख रुपये जारी किए गए। वहीं, तीसरी किस्त के 65816 हितग्राहियों को 328 करोड़ 17 लाख जारी किए गए।

अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि प्रधानमंत्री आवास योजना नगर संस्थाओं के लिए बनाए गए आवासों को शीघ्र पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि 9,50,000 आवासों

में से छह लाख से अधिक लाभार्थियों के आवास पूर्ण हो चुके हैं और शेष पूर्ण होने की प्रक्रिया में हैं। लाभुकों को जल्द ही लाभ मिलेगा। 

Exit mobile version