महिला पहलवानों के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में कोर्ट ने बृजभूषण शरण को समन जारी किया, इस तारीख पर पेश होने का निर्देश दिया

महिला पहलवानों के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में कोर्ट ने बृजभूषण शरण को समन जारी किया, इस तारीख पर पेश होने का निर्देश दिया

दिल्ली समाचार: महिला कुश्ती खिलाड़ियों के यौन शोषण के आरोप झेल चुके डब्ल्यूएफआई के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। राउज एवेन्यू कोर्ट ने पहलवानों की शिकायत के संबंध में दिल्ली पुलिस की चार्जशीट पर संज्ञान लेने के बाद भाजपा सांसद बृज भूषण और विनोद तोमर को तलब किया। दोनों को 18 जुलाई को कोर्ट में पहुंचने का निर्देश दिया गया है.

चार्जशीट दिल्ली पुलिस द्वार दाखिल कर दीया गया है

इससे पहले कोर्ट ने सुनवाई की तारीख 7 जुलाई तय की थी. दिल्ली पुलिस ने 15 जून को बृज भूषण के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया था. 22 जून को राउज एवेन्यू कोर्ट में इसकी सुनवाई करते हुए मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) महिमा राय सिंह ने मामले को एमपी-विधान अदालत में स्थानांतरित कर दिया। उन्होंने मामला हरजीत सिंह एसीएमएम जसपाल के पास भेज दिया।

पॉक्सो धारा हटाने के लिए कोर्ट में रिपोर्ट सौंपी गई

POCSO मामले की जांच पूरी होने के बाद 15 जून को दिल्ली पुलिस ने खुद ही पटियाला हाउस कोर्ट में रद्द रिपोर्ट दाखिल की थी. अदालत की अवकाश पीठ के समक्ष दायर की गई 550 पन्नों की आक्षेपित रिपोर्ट पुलिस ने शिकायतकर्ता और पीड़िता के पिता के बयानों के आधार पर तैयार की थी।

पुलिस ने रिपोर्ट में महिला पहलवान के नाबालिग नहीं होने की बात बताते हुए POCSO धारा को हटाने का अनुरोध किया। धारा-173 सीईपीसी के तहत निरस्तीकरण रिपोर्ट दाखिल की गई। अब सुनवाई 1 अगस्त को होगी.

Exit mobile version