रीवा

मौसम विभाग ने दी चेतावनी रीवा सीधी में किसानों के खिले चेहरे इतने बजे हो सकती है बारिश

एमपी के इन 17 जिलों में बदलेगा मौसम का मिज़ाज बारिश-कोहरा एवं कोल्ड-वेव का अलर्ट जारी विंध्य में हुई बारिश 

मौसम। मौसम विशेषज्ञों का पूर्वानुमान सही साबित होता नजर आ रहा है और एमपी में बेमौसम बारिश का असर शुरू हो गया है, तो वही 3 संभागों के 17 जिलों में मौसम का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि इस तरह का बदलाव मौसम में आगामी 25 से 26 जनवरी तक बना रहेगा 

मौसम विभाग ने दी है बारिश की चेतावनी 

सक्रिय है दो सिस्टम मौसम विभाग के अनुसार इन दिनों मौसम के दो सिस्टम सक्रिय है। पश्चिमी विक्षोभ के साथ ही बर्फीली हवाएं भी चल रही हैं। पश्चिमी विक्षोभ से एमपी का मौसम बदल गया है और प्रदेश में बादल छाने के साथ ही कई क्षेत्रों में बारिश हो रही है तो वही बर्फीली हवाएं चलने से कई क्षेत्रों का तापमान 10 डिग्री के नीचे पहुच गया है।

विंध्य में हो रही बारिश बीते 24 घंटे में सतना में बारिश हुई है, जबकि रीवा कटनी और दमोह में भी बूंदाबांदी हो रही है। रीवा में घना कोहरा छाया रहा है। विजिबिलिटी 50 मीटर रिकॉर्ड की गई है। इसके साथ ही कुछ क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री से ऊपर पहुंच गया है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मध्यप्रदेश में 25 से 26 जनवरी तक मौसम का मिजाज खराब रहने वाला है। बादल छाने के साथ ही बारिश होने का भी अनुमान जताया जा रहा है। इस दौरान ठंडी हवाएं चलेगी।

तो वही ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, मुरैना, भिंड, दतिया, बुंदेलखंड, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, निवाड़ी और पन्ना में भी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। इस समय मध्यप्रदेश में 1 घंटे में 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है। हवाओं को रूख इसी तरह से अगले 2 से 3 दिन तक बना रहेगा 

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button