मध्यप्रदेश

राज्य सरकार की बड़ी तैयारी 7 से 22 जून तक चलेगा ये विशेष अभियान हितग्राहियों को इस तरह मिलेगा लाभ!

राज्य सरकार की बड़ी तैयारी 7 से 22 जून तक चलेगा ये विशेष अभियान हितग्राहियों को इस तरह मिलेगा लाभ!

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर है प्रधानमंत्री आवास योजना के 25 जून 2023 को 8 साल पूरे होने को लेकर प्रदेश की शिवराज सरकार ने बड़ी तैयारियां की हैं।

इस अवसर पर राज्य सरकार 7 से 22 जून तक विशेष अभियान चलाने जा रही है, जिसमें पीएमवाई (शहरी) के लंबित प्रकरणों का निराकरण किया जायेगा।

बता दें कि अब तक 9 लाख 50 हजार से ज्यादा मकान बन चुके हैं योजना के तहत स्वीकृत इसमें से 650,000 से अधिक घरों का निर्माण पूरा हो चुका है।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि 25 जून 2023 को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के सफल क्रियान्वयन के अभूतपूर्व आठ वर्ष पूरे होने जा रहे हैं।

योजना की 8वीं वर्षगांठ से पूर्व नगर विकास एवं आवास विभाग द्वारा योजना के लम्बित प्रकरणों के निराकरण के लिए 7 जून से 22 जून 2023 तक विशेष अभियान चलाया जायेगा।

अभियान में सभी परियोजनाओं में लम्बित एमआईएस अटैचमेंट को शत-प्रतिशत पूर्ण करने, प्रथम स्तर/अद्वितीय, अधूरे आवासों एवं अधूरे आवासों की पहली किस्त के विरूद्ध जिओ टैगिंग करने का लक्ष्य रखा गया है

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि इस विशेष अभियान के लिए सभी नगरीय निकायों को मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के साथ दिशा-निर्देश जारी कर दिये गये हैं।

उत्कृष्ट कार्य के लिए नगरीय संस्थाओं को भी पुरस्कृत किया जाएगा।निकाय स्तर पर लंबित कार्यों के आधार पर टीमों का गठन किया जाएगा। टीमें पात्र हितग्राहियों के दस्तावेज एकत्र कर उनका निरीक्षण करेंगी।

इसके अलावा रोजाना एमआईएस इंटीग्रेशन और यूनीक लेवल जियो टैगिंग की जाएगी इस विशेष अभियान में सभी लंबित कार्यों को मंजूरी देकर परियोजना को गति देने का लक्ष्य है ताकि अधिक से अधिक लोग परियोजना से लाभान्वित हो सकें।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button