मऊगंजरीवा

रीवा जिले के मऊगंज में चोरी के संदेही की पुलिस कस्टडी में मौत जानिए क्या है वजह

रीवा में चोरी के संदेही की पुलिस कस्टडी में मौत चोरी की नियत से घर में घुसा ग्रामीणों ने पीटकर बुलाई पुलिस थाने में बिगड़ी तबीयत अस्पताल में मौत 

रीवा जिले के मऊगंज में चोरी के संदेही की पुलिस कस्टडी में मौत हो गई। बताया गया कि बुधवार-गुरुवार की रात 2 बजे बदमाश गांव के ही एक घर में चोरी की नियत से घुस गया।

इसी बीच संबंधित परिवार की नींद खुल गई। उसने हो हल्ला मचाया। जिसके बाद भारी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए। करीब 4 लोगों ने चोर को जमकर पीट दिया।

डायल 100 को दी गई सूचना 

इसके बाद डायल 100 को सूचना देकर मऊगंज से पुलिस बुला ली। जानकारी के बाद पुलिस संदेही चोर को लेकर थाने आ गई। इसी बीच चोर की तबीयत बिगड़ गई। तुंरत थाने का अमला सिविल अस्पताल मऊगंज लेकर पहुंचा। जहां चिकित्सकों ने संदेही चोर को मृत घोषित कर दिया है। पुलिस कस्टडी में चोर की मौत से बवाल की आशंका है।

अब जानते है पूरा मामला 

मिली जानकारी के मुताबिक कमलेश कोल पुत्र मलाधर कोल 32 वर्ष निवासी घुरेहटा अपने ही गांव में आधी रात चोरी की नियत से घुसा था। जिसको गांव के लोगों ने पीटकर अधमरा कर दिया। ग्रामीणों ने ही डायल 100 बुलाकर चोर को पुलिस के हवाले कर दिया था।

ऐसे में मऊगंज पुलिस संदेही चोर को लेकर थाने आ गई। चोर को लॉकप में डाल दिया गया। तभी चोर की तबीयत बिगड़ने लगी। हालत नाजुक देख पुलिस अस्पताल लेकर पहुंची। वहां डॉक्टरों ने नब्ज टटोलते ही मृत घोषित कर दिया।

डंडों से प्रहार, सिर में घाव से मौत

मऊगंज एएसपी विवेक कुमार लाल ने बताया कि मृतक कमलेश कोल अपने घुरेहटा गांव के गणेश गिरी के घर में चोरी की नियत से घुसा था। ऐसे में बेटा विवेक गिरी ने चोरी करते देख लिया।

शोर शराबा सुनकर दो पड़ोसी भी आ गए। ऐसे में चार लोगों ने मिलकर लाठी व डंडों से प्रहार कर दिया। सिर में घाव के कारण उपचार के दौरान मौत हो गई है।

तीन आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

पुलिस ने चोरी के संदेही की मौत पर चार आरोपी चिहिन्त किए है।​ जिसमे गणेश गिरी, विवेक गिरी, वीरेन्द्र रजक और सन्ने उर्फ अलाउद्दीन खान का नाम शामिल है।

गुरुवार की दोपहर तक गणेश गिरी, विवेक गिरी, वीरेन्द्र रजक को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि सन्ने उर्फ अलाउद्दीन खान फरार है। राउंडअप करने के लिए टीम गई है। जल्द पकड़ लिया जाएगा

बवाल की आशंका थाना व गांव छावनी में तब्दील 

सूत्रों की मानें तो मृतक के परिजन देरी से थाने आएं है। बवाल की आशंका को लेकर आसपास के थानों का बल बुलाया है। अतिरिक्त जवानों को मऊगंज थाना परिसर व घुरेहटा गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। जिससे कोई आंदोलन प्रदर्शन न हो।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button