रीवा

रीवा जिले के राशन की दुकानों के प्रबंधकों के खिलाफ रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का बड़ा एक्शन!

रीवा जिले के राशन की दुकानों के प्रबंधकों के खिलाफ रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का बड़ा एक्शन

रीवा कलेक्टर IAS प्रतिभा पाल ने कहा है कि खाद्यान्न वितरण में किसी प्रकार की गलती या भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ऐसा होने पर कोटेदार प्रबंधक के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी 

खाद्यान्न वितरण के लिए सरकारी उचित मूल्य की दुकानों में राशन की उपलब्धता सुनिश्चित कराती है जिससे जनता को सस्ते दाम में अच्छे से अच्छा अनाज मिलता है लेकिन यही प्रबंधक राशन की दुकान के

प्रबंधक कालाबाजारी करके माल स्टॉक करते हैं और महंगे दामों में बेचते हैं रीवा जिले में खाद्यान्न संबंधी कालाबाजारी को लेकर शासकीय उचित मूल्य की दुकान के विक्रेताओं के खिलाफ F,I,R दर्ज हो गई है।

राशन की दुकानों में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ कलेक्ट्रेट में भी कई शिकायतें व ज्ञापन सौंपा जा चुके हैं रीवा की कलेक्टर प्रतिभा पाल ने 16 सरकारी राशन की दुकानों पर जांच कराई।

जांच के अंतर्गत गलतियां मिलने पर कलेक्टर ने अपने निर्देशानुसार 2023 अंतर्गत 16 समितियों के विक्रेताओं के विरुद्ध पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है जिससे विक्रेताओं के रातों की नींद उड़ गई है।

और भ्रष्टाचार के मामले किस किस गांव में देखने को मिले हैं।

जिला आपूर्ति नियंत्रक ओपी पांडे के अनुसार हनुमना विकासखंड की बिछरहटा समिति , पटेरहा समिति देवरा ,पहाड़ी समिति के प्रबंधक बुद्धसेन वर्मा, दिवाकर पांडे राज बहोर पांडे ,राम सागर पटेल, अनुसूया पांडे के खिलाफ एक्शन लिया गया है।

मऊगंज विकासखंड से लौर ,पन्नी खैरा समिति के प्रबंधक रमाकांत द्विवेदी , गंगेव विकासखंड समिति से क्योटी समिति के प्रबंधक महेंद्र त्रिपाठी, धनेंद्र मिश्रा, रायपुर कर्चुलियान विकासखंड से उमरी समिति लक्ष्मणपुर समिति के प्रबंधक दिनेश तिवारी , वाहिद खान को आरोपी बनाया गया है.!

सिरमौर की खदान समिति से प्रबंधक संतोष पांडे धीरेंद्र मिश्रा नईगढ़ी जो रोड समिति से लक्ष्मीकांत वर्मा रीवा नगर निगम के उपभोक्ता भंडार अंबेडकर महिला सहकारी समिति के अध्यक्ष को कलेक्टर द्वारा कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

लोगों का कहना है कि सभी समिति प्रबंधकों के स्टॉक अंतर के पैसे वसूली प्रकरण में नाम शामिल करने और कार्यवाही किए जाने के संबंध में 7 दिवस के अंदर स्पष्टीकरण देना होगा।

ऐसा रीवा कलेक्टर के द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया है 

कलेक्टर ने सभी संस्था प्रबंधकों को सार्वजनिक वितरण आर्थिक प्रणाली अंतर्गत हितग्राहियों को पात्रता के के अनुसार राशन सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिया है।

कलेक्टर प्रतिमा पालकी द्वारा यह कहा गया है कि खाद्यान्न

वितरण में किसी प्रकार की गलती या भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ऐसा होने पर कोटेदार प्रबंधक के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी.!!!

वितरण में किसी प्रकार की गलती या भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ऐसा होने पर कोटेदार प्रबंधक के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button