रीवा

रीवा में छह लोग सहित नाव डूबी, एक की मौत, दो लापता।

Rewa News : रीवा में छह लोग सहित नाव डूबी, एक की मौत, दो लापता।

  रीवा जिले के अतरेला थाना क्षेत्र में एक नाव पलट जाने से बड़ा हादसा हो गया. तमस नदी में छह लोगों को ले जा रही नाव पलटी जिसमें से एक की मौत हो गई 2 लापता बताए जा रहे हैं।

 

मध्य प्रदेश के रीवा जिले तमस नदी में छह व्यक्ति सवार एक नाव पलट जाने से एक की मौत तथा दो लोग लापता हैं , घटना जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर तेनथोर इलाके में हुई। पुलिस ने कहा कि छह लोगों को ले जा रही एक नाव बुधवार शाम जिले के तेनथर इलाके में तमस नदी में पलट गई। घटना की जानकारी होते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची तो पता चला कि नदी में छह लोगों की मौत हो चुकी है।

  गोताखोर तलास के लिए लगाए गए हैं।

  छह में से तीन को स्थानीय लोगों ने बचा लिया और गोताखोरों को उनकी तलाश के लिए तैनात किया गया। पुलिस के मुताबिक, 19 वर्षीय युवक का शव गुरुवार सुबह घंटों की तलाश के बाद बरामद किया गया। दो अब भी लापता हैं। मृतक की पहचान स्थानीय निवासी सत्यम केवट के रूप में हुई है। पुलिस ने कहा, “राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के गोताखोरों की एक टीम जबलपुर से रीवा जा रहे दो लापता व्यक्तियों की तलाश में अभियान में शामिल होने जा रही है।”

   आर्थिक सहायता के रुप में चार लाख रुपए दी जाएगी।

  इस बीच, जिलाधिकारी मनोज पुष्पा ने पीड़िता को चार लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. स्थानीय लोग अक्सर नदी के दोनों ओर के गांवों तक पहुँचने के लिए तुमास नदी को पार करने के लिए नावों का उपयोग करते हैं। टेनोथोर क्षेत्र में सिंचाई के लिए पानी का एक प्रमुख स्रोत है, तमस नदी।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button