रीवा

रीवा में फिर हुआ दर्दनाक सड़क हादसा बस ने डंपर को मारी ठोकर 12 लोग बुरी तरह से घायल!

रीवा में फिर हुआ दर्दनाक सड़क हादसा बस ने डंपर को मारी ठोकर 12 लोग बुरी तरह से घायल!

रीवा में NH-30 पर दर्शनार्थियों से भरी बस खड़े डंपर में घुस गई। बस उत्तरप्रदेश के बनारस से कर्नाटक के बेंगलुरु लौट रही थी। हाईवे में बस चालक ने ओवरटेक किया

लेकिन नहीं निकल पाया। ऐसे में हाईवे के किनारे खड़े डंपर में बस पीछे से घुस गई। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई।

दुर्घटना के समय 49 श्रद्धालु बस में सवार थे। 12 घायल हुए हैं। 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

तुरंत राहगीरों ने डायल 100 को सूचना दी। जानकारी के बाद पुलिस पहुंच गई। 4 एंबुलेंस की मदद से एक दर्जन घायलों को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बड़ी दुर्घटना की सूचना मिलने पर कलेक्टर मनोज पुष्प और एसपी नवनीत भसीन मौके पर पहुंचे हैं। ये हादसा मनगवां ​हाईवे के नरेन्द्र मोटर्स के पास मंगलवार की सुबह 4.45 बजे हुआ है।

एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि बस क्रमांक केए 51 डी 9359 में सवार 49 दर्शनार्थी दो दिन पहले बनारस स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर गए थे।

धार्मिक यात्रा पूरी कर 28 फरवरी की सुबह रीवा, जबलुपर, नागपुर के रास्ते बेंगलुरु जाना था। मनगवां हाईवे में एक डंपर पहले से किनारे खड़ा था। दूसरी तरफ तेज रफ्तार बस हनुमना की ओर से आ रही थी।

बस ड्राइवर ने आगे जा रहे डंपर को ओवरटेक किया। बस आगे नहीं निकल पाई। चालक ने बस को कंट्रोल करने की कोशिश की, इसी बीच खड़े डंपर में पीछे से बस भिड़ गई।

मनगवां पुलिस ने हादसे के बाद कंट्रोल रूप में सूचना दी। इससे आसपास के एंबुलेंस मनगवां पहुंची। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला।

एक दर्जन लोगों को पहुंचाया रीवा 

बड़े हादसे की जानकारी मिलते ही एंबुलेंस की मदद से क्रमश: घायलों को एसजीएमएच भेजवाया गया है।

वहां 10 घायलों को प्राथमिक उपचार दिया गया है। जबकि दो घायलों को भर्ती कर इलाज दिया जा रहा है। चिकित्सकों का कहना है कि सभी दर्शनाथियों की स्थिति में सुधार है।

किसी भी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है। डॉक्टर की टीम लगातार अपडेट ले रही है।

एसपी ने बेंगलुरु के ट्रैवल एजेंट से बात कर भिजवाया 

मनगवां थाना प्रभारी निरीक्षक जेपी यादव ने कहा कि एसपी सर ने बेंगलुरु के ट्रैवल एजेंट से बात कर संबंधितों के गृहग्राम भिजवाया है। गनीमत थी कि जिस तरह हादसा हुआ है।

उस तरह किसी भी श्रद्धालु को चोट नहीं आई है। फिलहाल बस को नेशनल हाईवे के किनारे खड़ा करा दिया गया है।

इधर घटनास्थल की जांच करने आरटीओ मनीष त्रिपाठी मौके पर पहुंचे है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button