न्यूजमध्यप्रदेश

रीवा सीधी की लाडली बहनें 31 मई से पहले करे यह काम वरना नही आयेगी पहली किस्त ₹1000

रीवा सीधी की लाडली बहनें 31 मई से पहले करे यह काम वरना नही आयेगी पहली किस्त ₹1000

लाडली बहना योजना की पात्र महिलाओं के लिए जरूरी सूचना आप सभी की जानकारी के लिए हम आपको सूचित करते हैं कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई ।

इसे भी पढ़ें Click Hear: Rewa accident news: पेड़ से टकराई कार हुए दो टुकड़े तीन की मौत दो गंभीर!

लाड़ली बहना योजना के तहत ₹1000 उनके बैंक में जमा किए जाएंगे। 10 जून 2023 को जारी होगा खाता सरकार ने निर्देश दिया है कि 10 जून 2023 से जिन महिलाओं ने अभी तक अपने बैंक खातों को आधार कार्ड से लिंक नहीं कराया है ।

उसे जल्द से जल्द लिंक कराएं संभव है क्योंकि किसी भी तरह का लाभ अब आधार कार्ड के माध्यम से उनके बैंक खाते में भेजा जा रहा है सरकार द्वारा लगातार स्थिति को निर्देशित किया जा रहा है।

इस योजना के तहत हर महीने की 10 तारीख को उनके आधार से जुड़े बैंक खाते में हर महीने की 10 तारीख को ₹1000 की राशि डीबीटी के माध्यम से ट्रांसफर की जाती है।

हालांकि अभी तक कोई किस्त जारी नहीं की गई है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स और आंकड़ों के अनुसार लाडली पर्दा योजना अपनी तरह की पहली योजना है, जिसकी किस्त 10 जून, 2023 को जारी की जाएगी।

इसे भी पढ़ें Click Hear: इस दिन आयेगा किसानों के खाते में 14वी किस्त का पैसा जानिए पूरी अपडेट!

 इतने लोगों ने आवेदन किया है 

लाड़ली पर्धा योजना के तहत फॉर्म भरे जाते हैं हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने अभी तक अपने आधार कार्ड को अपने बैंक खाते से लिंक नहीं कराया है ।

तो उन्हें बता दें कि यह उनके लिए बहुत ही जरूरी काम है क्योंकि इसके बिना उन्हें ₹1000 की किस्त नहीं मिलेगी

रोकने के लिए वैकल्पिक रूप से इस मामले में आप अपने बैंक में जा सकते हैं और ऑनलाइन और ऑफलाइन फॉर्म अपडेट कर सकते हैं।

लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त इसी दिन जारी की जाएगी 

लाडली पेरहा योजना के तहत सभी पात्र महिलाओं के बैंक खातों में ₹1000 की राशि 10 जून 2023 को ट्रांसफर की जाएगी हालांकि निर्देश में कहा गया है कि सभी महिलाओं के खातों में ₹1000 की राशि 10 जून को आवंटित कर दी जाएगी।

हर महीने की। अभी तक लाड़ली पेरा योजना के तहत फार्म भरे जा चुके हैं फार्म भरने के बाद सूची भी जारी कर दी गई है अब 10 जून का इंतजार है जिस दिन सभी महिलाओं के खाते में ₹1000 ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button