रीवासीधी

रीवा सीधी टनल सड़क हादसा एक क्लिक ने जाने पूरी अपडेट प्रथम न्याय न्यूज के साथ!

रीवा सीधी टनल सड़क हादसा एक क्लिक ने जाने पूरी अपडेट प्रथम न्याय न्यूज के साथ!

सतना में आयोजित काले महाकुंभ से लोगों को लेकर लौट रहीं तीन बसें दुर्घटना का शिकार हो गई। हादसे में 13 लोगों के मौत की खबर है। 12 की मौत घटना स्थल में हो गई जबकि एक की रीवा में हुई।

वहीं सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। गंभीर रूप से घायल दो दर्जन लोगों को रीवा लाया गया है जबकि अन्य को सीएचसी चुरहट व जिला अस्पताल सीधी में भर्ती कराया गया है।

हालांकि अभी अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है कि कितने की मौत हुई लेकिन जिस तरह से घटना घटित हुई उससे ज्यादा तादात में लोगों की जान जाने की आशंका है। अभी व ट्रक में भी कई लोगों के फंसे होने की खबर है।

यह हादसा सीधी जिले चुरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहनिया टनल के पास बड़ोखर गांव के नजदीक हुआ है। जहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने बस को टक्कर मार दी। घटना की सूचना पर सीधी कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंच गए हैं।

रीवा कमिश्नर और आईजी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। दुर्घटना रात 8:45 बजे के आसपास बतायी जा रही है।

मुख्यमंत्री ने जताया दुख 

घटना की जानकारी होने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने जिला प्रशासन सीधी और रीवा को घायलों के बेहतर उपचार व रेस्क्यू के निर्देश भी दिए हैं।

एसजीएम सांसद जनार्दन मिश्रा व पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल भी पहुंचे। देर रात मुख्यमंत्री के भी संजय गांधी अस्पताल पहुंचने की जानकारी मिली है। वही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक व्यक्त किया है

हादसे के बाद मचा कोहराम, घायल पहुंचे एसजीएमएच 

हेडिंग

48 मरीज चुरहट से हुए रेफर, 4 ने अस्पताल में तोड़ा दम

क्रासर

हादसे में अब तक 17 से अधिक मौते, दर्जन भर की हालत गंभीर

मरीजों का हाल देख उड़े होश 

बता दें कि एसजीएमएच में इस दर्दनाक हादसे से ऐसे गंभीर मरीज भी पहुंचे जिनको देख लोगो के होश उड़ गए। बता दें कि किसी के हाथ धड़ से अलग थे, तो किसी के पैर शरीर से अलग थे

अधिकतर घायल ऐसे थे जिनके हाथ-पैर में गंभीर चोंटे थी और कई घालयों के सिर पर चोंट थी। इन घायलों को जिसने भी देखा वह सहमा ही रह गया

अलर्ट रहा अस्पताल प्रबंधन 

बता दें कि हादसे की जानकारी मिलते ही अस्पताल प्रबंधन भी अलर्ट मोड पर रहा, मरजीों के आने के पहले से ही तैयारियां शुुरु कर दी गईथी।

मरीज जैसे ही आए उन्हें उपचार सुविधा उपलब्ध कराई गई। जिले की अधिकतर एम्बुलेंस को सीएमएचओ डॉ.बीएल मिश्रा सहित एसजीएमएच प्रबंधन ने चुरहट मरीजों को लेने के लिए भेजा।

सीएमएचओ ने लगातार चुरहट चिकित्सकों से बात जारी रखी और गंभीर मरीजों को रीवा बुलाया। जहां उनको उपचार किया गया। चिकित्सकों की टीम चुरहट भेजी गई।

CM पहुंचे घटना स्थल 

वही घटना की जानकारी होने पर CM SHIVRAJ SINGH CHAUHAN तत्काल SATNA से REWA के लिए रवाना हुए

घटना स्थल पर पहुंचे और जानकारी ली. इसके बाद CM मेडिकल कॉलेज पहुंचे जहा मरीजो व परिजनों से बात की

बस के उड़े चीथड़े 

ठोकर इतनी तेज थी के बस के चीथड़े उड़ गए। बताया जा रहा है कि बसें खड़ीं थी जिसमें ट्रक ने ठोकर मार दिया।

सूचना पर सीधी व रीवा जिले को रेस्क्यूदल पहुंचा और बचाव कार्य खबर जारी रहा। देर रात तक वाहनो मे फंसे शवो को निकाला गया

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button