देशराजनीति

ललन सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, अब नीतीश कुमार संभालेंगे कमान

 

 

Lalan Singh’s resignation:  दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से बड़ी खबर सामने आ रही है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. अब सवाल ये है कि क्या नीतीश कुमार टीम की कमान संभालेंगे या नहीं. कुछ देर में ये खबर भी सामने आ जाएगी. हालांकि, ललन सिंह ने अभी तक अपने इस्तीफे की वजह का खुलासा नहीं किया है.

बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे जेडीयू नेताओं और कार्यकर्ताओं का कहना है कि हम फैसले लेने वाले अपने नेताओं के साथ हैं. बिहार ही नहीं पूरे देश की नजर नीतीश कुमार पर है. एबीपी न्यूज के एक सवाल में कहा कि क्या नीतीश कुमार भारत के गठबंधन में रहेंगे या नहीं? क्या आप अस्पष्ट है? जेडीयू नेताओं ने कहा कि ऐसा नहीं है. मुख्यमंत्री पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें कुछ नहीं चाहिए. आप एनडीए में आना चाहते हैं या नहीं, उन्होंने कहा, यह मैं कैसे कह सकता हूं, लेकिन नीतीश कुमार जो भी फैसला लेंगे, हम उनके साथ हैं. भारत कमेटी में जगह नहीं दी गई है लेकिन डेके पद दिया जाएगा.

अनचाहे बच्चे को झाड़ियों में फेंके नहीं, “पालन गृह” में छोड़ जाएं !

‘देश का प्रधानमंत्री नीतीश कुमार जैसा कैसा होना चाहिए?’

ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब नीतीश कुमार ने कमान संभाल ली है. दिल्ली में जेडीयू कार्यकर्ताओं ने जोश के साथ नारे लगाए. कहा, ‘देश का प्रधानमंत्री नीतीश कुमार जैसा कैसा होना चाहिए’? कार्यकर्ताओं ने कहा कि नीतीश कुमार और ललन सिंह में कोई अंतर नहीं है. देश में लोकसभा चुनाव के चलते बदलाव किये गये हैं. नीतीश कुमार को साथ लेना भारत के लिए अनिवार्य है.

बता दें, सबसे पहले राष्ट्रीय कार्यकारिणी संसद की बैठक हुई. थोड़ी देर बाद आज शुक्रवार को ही राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी. इन प्रस्तावों को राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मंजूरी दी जाएगी. 2003 के बाद से नीतीश कुमार जनता दल यूनाइटेड के पांचवें राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। सबसे पहले शरद यादव 2016 तक जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे. फिर नीतीश कुमार राष्ट्रीय अध्यक्ष बने. नीतीश कुमार के बाद आरसीपी सिंह को प्रभार दिया गया. फिर आरसीपी सिंह के बाद ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया. नीतीश कुमार दूसरी बार जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने जा रहे हैं.

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button