कटनीजबलपुरदेशन्यूजबड़ी ख़बरमध्यप्रदेशराजनीति

विधायक संजय पाठक के लगातार प्रयासों से विजयराघवगढ़ कैमोर एवं बरही के बायपास व कटनी में हवाई पट्टी निर्माण को मिली मंजूरी

विधायक संजय पाठक के लगातार प्रयासों से विजयराघवगढ़ कैमोर एवं बरही के बायपास व कटनी में हवाई पट्टी निर्माण को मिली मंजूरी

विधायक संजय पाठक ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सांसद वीडी शर्मा का जताया आभार

कटनी । मप्र विधानसभा के वर्ष 23–24 बजट को प्रदेश के वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा ने सदन में रखा बजट औद्योगिक विकास, रोजगार निर्माण,किसानों,युवाओं,छात्र-छात्राओं को समर्पित रहा बजट में विकास की संरचनाओं को मजबूत करने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर, शिक्षा, स्वास्थ्य,सड़क, बिजली,पानी क्षेत्र पर फोकस रखा गया है इसमें कटनी जिले को एक रिंग रोड सहित 2 बायपास ,हवाई पट्टी निर्माण को बजट में स्वीकृति प्राप्त हुई है । जिसमें विजयराघवगढ़ विधानसभा के दो बायपास विजयराघवगढ़ कैमोर एवं बरही बायपास को बजटीय प्रावधान प्राप्त हुए हैं।
जानकारी देते हुए विधायक संजय पाठक ने बताया कि विजयराघवगढ़ कैमोर एवं बरही के बायपास व कटनी में हवाई पट्टी निर्माण की मंजूरी के लिए हम लंबे समय से प्रयासरत थे इसके लिए हमने हमारे सांसद विष्णुदत्त शर्मा के भी माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से विकास एवं सुरक्षा की दृष्टि से क्षेत्रवासियों की मांग को रखा था जिस पर उन्होंने स्वीकृति तो पहले ही दे दी थी। इसी तरह कटनी के विकास के लिए जरूरी हवाई पट्टी निर्माण के लिए भी मुख्यमंत्री से आग्रह किया किया था अब इन कार्यों बजट के माध्यम से भी स्वीकृति कर दिया है। मुख्यमंत्री ने लाडली लक्ष्मी योजना के बाद लाडली बहना योजना को लागू कर रहे हैं यह योजना मातृशक्ति के जीवन स्तर में परिवर्तन लाएगी बजट में मध्यप्रदेश की जनता पर नया करों का कोई भार नहीं होने से मध्यम वर्गीय और गरीब वर्ग लाभान्वित होगा। उपलब्धियां भरा बजट प्रदान करने के लिए मैं संपूर्ण जिलेवासियों की तरफ से प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,सांसद वीडी शर्मा,वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा का आभार प्रकट करता हूं।
श्री पाठक की इन दोनों बायपास निर्माण के लिए सक्रियता के कारण लोक निर्माण विभाग ने विजयराघवगढ़ कैमोर 7.5 किमी एवं बरही के 9 किमी लंबे बायपास निर्माण के लिए न केवल डीपीआर तैयार की थी,बल्कि फाइनल स्टीमेट भी शासन को भेज दिया था। आज प्रदेश के वर्ष 23–24 बजट को सदन में रखते हुए प्रदेश के वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा ने सदन में दोनों बायपास एवं कटनी जिले के विकास को पंख देने हेतु जिले के औद्योगिक विकास के लिए महत्वपूर्ण भूमिका के लिए जरूरी हवाई पट्टी निर्माण को भी बजट में स्वीकृति प्रदान की है । इस हवाई पट्टी के निर्माण की मांग भी वर्षो से रखी जा रही थी जिसके लिए पूर्व में लगातार प्रयास हुए थे पर कुछ अड़चनों की वजह से हवाई पट्टी निर्माण की योजना मूर्त रूप में नहीं आ पाई थी, पिछले दिनों विधायक संजय पाठक द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज से भेंट कर हवाई पट्टी निर्माण के लिए बजट में प्रावधान करने का आग्रह किया था। आज के बजट में विजयराघवगढ़ कैमोर एवं बरही के बायपास के 25–25 करोड़ एवं कटनी में हवाई पट्टी निर्माण के लिए लगभग 21 करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया है।

विजयराघवगढ़ कैमोर एवं बरही नगरों में पिछले कई वर्षो के औद्योगिक विकास से दिन भर वाहनों का आवागमन बना रहता है। इसके कारण दिन भर शहर में जाम एवं दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। सभी जगह पब्लिक अरसे से एक बाईपास की मांग करती आ रही थी। बजट में स्वीकृति के पश्चात अब जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

संवाददाता:-अज्जू सोनी उमरिया पान ढीमरखेड़ा कटनी

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button