विवाद के चलते कार चालक ने 3 सगे भाइयों को कार से कुंचला मौके पर हुई मौत

लखनऊ में 3 भाइयों पर चढ़ाई कार:चाय की दुकान पर गाड़ी हटाने को लेकर हुआ विवाद, घर तक पीछा किया; फिर कुचल दिया 

लखनऊ में रविवार तड़के चाय की दुकान पर गाड़ी हटाने को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद कार सवार युवकों ने दीपू का घर तक पीछा किया। जहां समझौते के नाम पर करीब एक घंटे पंचायत चली। इसके बाद उनमें से एक युवक ने लोगों के घर जाते ही दीपू और उसके दो भाइयों पर कार चढ़ा दी। दीपू की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो भाई गंभीर रूप से घायल हो गए।

सीतापुर रोड पर रहने वाले राकेश के मुताबिक भाई दीपू शनिवार रात भाड़ा लेकर आजमगढ़ गए थे। वहां सामान अनलोड करने के बाद गाड़ी लेकर वापस घर लौट रहे थे। घर के पास ही पाल चाय की दुकान पर एक दोस्त से मिलने के लिए रुक गए। इस दौरान कार सवार युवकों से गाड़ी हटाने को लेकर विवाद हो गया।

जिसके बाद भाई डाला लेकर घर आ गए। इसी बीच पीछे से कार सवार युवक भी वहां आ गए। पहले कहासुनी हुई, फिर भाई से हाथापाई शुरू कर दी। राकेश ने बताया शोर सुनकर भाई मुकेश के साथ मैं भी नीचे आ गया। बीच-बचाव करके मामला शांत कराया। इसके कुछ ही देर बाद कार सवार एक युवक 10-12 लड़के लेकर आया और दोबारा विवाद शुरू कर दिया।

हम लोग बचाव करते, इससे पहले ही हम लोगों पर गाड़ी चढ़ा दी। इससे भाई दीपू गंभीर रूप से घायल हो गए। मुझे और भाई मुकेश को भी चोट आई। चीख पुकार सुनकर आस-पास के लोग भी आ गए और अस्पताल ले गए। जहां दीपू की मौत हो गई।

हत्या का मुकदमा दर्ज अन्य आरोपियों की तलाश में है पुलिस 

DCP उत्तरी एसएम कासिम आब्दी ने बताया कि गाड़ी नंबर के आधार पर त्रिवेणीनगर के साहिल सोनकर, उसके साथी ऋषभ श्रीवास्तव, अतुल समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज किया गया है।

सीसीटीवी फुटेज और परिजनों के बयान के आधार पर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस की तीन टीम छापेमारी कर रही है। जल्द सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ऋषभ ने कहा कि कार टकराने पर विवाद हुआ 

आरोपी ऋषभ के मुताबिक कार में डाला टकराने को लेकर विवाद हुआ था। पीछा करके चालक को पकड़ने पर विवाद बढ़ गया। जिसके बाद यह घटना हुई। वहीं, अब दीपू की पत्नी रोशनी का रो-रोकर बुरा हाल है। वह अपनी बेटी गुड्डी और बेटे ऋषभ के भविष्य को लेकर परेशान है। लोगों ने सरकार से दोनों की परवरिश के लिए मुआवजा की मांग की है।

चाय की दुकान के पास कर रहे थे नशेबाजी 

मुकेश के मुताबिक दीपू ने बताया था कि पाल चाय के पास एक दोस्त को देखकर नमस्कार किया। इसी बीच वहां नशेबाजी कर रहे युवकों ने समझा कि उन पर कोई कमेंट किया है। इस पर गाली गलौज शुरू कर दी। ये लोग घर तक पहुंचे। पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे थे। भाई ही पूरे परिवार का खर्च चलाते थे।

पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की दी थी धमकी 

मृतक दीपू के भाइयों के मुताबिक कार सवार युवकों ने मारपीट के बाद पुलिस से शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी थी। इसके कुछ ही देर बाद उनका एक ग्रुप और आ गया। जिसके बाद सभी को जान से मारने की धमकी देते हुए कार चढ़ा दी। हम दोनों किनारे होने के चलते उछलकर दूर जा गिरे। वहीं भाई कार के नीचे आ गया। सिर में गंभीर चोट आने से उनकी मौत हो गई। वहीं हम लोगों के सिर, हाथ और कमर में चोट आई। 

Exit mobile version