मध्यप्रदेश

शिक्षक उम्मीदवारों के लिए New update , अटका मामला, 28000 पदों पर होनी है भर्ती, जानें कब जारी होंगे नियुक्ति पत्र

 मध्य प्रदेश में खबरों की माने तो  करीब 28,000 पदों पर भर्ती होनी है। शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 के आधार पर उच्च माध्यमिक  सहित प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की जा रही थी।

जिसमें उच्च माध्यमिक व माध्यमिक के करीब 9,000 पदों पर भर्ती होनी है। वही फ्रेस्ट काउंसलिंग का कार्य पूरा करते हुए दूसरे काउंसलिंग की प्रक्रिया जारी है। पर अब तक शिक्षक उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया।

इसे भी पढ़े,,क्लिक,,अब घर बनाना होगा आसान सरिया और सीमेंट हुआ सस्ता जानें क्या है रेट!

प्राप्त जानकारी  अनुसार प्रथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 के तहत के 19,000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया थम गई है। प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए अब तक चॉइस फिलिंग की प्रक्रिया में भी नए मामले सामने  मिल रहे हैं। जिसके बाद मामला फस गया है। चॉइस फिलिंग की प्रक्रिया के बीच विवाद खड़ा होने की वजह से मामले को रोक दिया गया है।

इसे भी पढ़े,,क्लिक,,आज छुट्टी के दिन मिली राहत पेट्रोल हुआ सस्ता जाने आपके शहर का ताज़ा रेट 

जानकारी हाथ लगी की लगभग 1.94 lakh उम्मीदवार शिक्षक भर्ती के इंतजार में हैं। पर उनका इंतजार लंबा हो सकता है। प्राथमिक शिक्षकों की पुरानी भर्ती पूरी ना होने के कारण नई भर्ती प्रक्रिया पर भी रोक लगा दी गई है। स्कूल शिक्षा विभाग और जनजातीय कार्य विभाग द्वारा शुरू स्कूल में उच्च माध्यमिक और माध्यमिक पदों पर भर्ती चॉइस फिलिंग विवाद की वजह से रुक सी गई है। जिसके बाद अब दोनों विभागों के आयुक्त का बयान सामने आया 

इस माह के अंतिम तक नियुक्ति पत्र जारी होने की सम्भावना

खबरों की माने तो लोक शिक्षण संचालनालय के आयुक्त अभय वर्मा का कहना है की जिन उम्मीदवारों को पहले नियुक्ति मिल चुकी है, उन्हें शामिल ना करने का उद्देश्य है कि अन्य उम्मीदवारों को भी उसमें मौका मिले और स्कूल के खाली पदों को जल्दी भरा जा सके। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिन उम्मीदवारों के अच्छे प्राप्तांक हैं। उन्हें नई जगह पदस्थ किया जायेगा उम्मीदवारों को इधर से उधर करने की तैयारी के बीच प्रशासन की कोशिश मार्च के अंतिम सप्ताह तक नियुक्ति पत्र जारी करने की है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button