राजनीति

शिवराज सरकार के कई मंत्रियों समेत दिग्विजय सिंह को लगा झटका! जाने क्यों

मध्य प्रदेश के कई वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गए हैं. ट्विटर के इस कदम से राजनेताओं में भी खलबली मच गई है। इस लिस्ट में शिवराज सिंह चौहान सरकार के कई मंत्रियों के साथ-साथ

इसे भी पढ़े,,क्लिक,,Tiwtter ने सबको चौकाया PM मोदी से लेकर CM शिवराज,सलमान सचिन विराट रोहित के साथ किया ये

कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं. जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ब्लू टिक हटाया  है, वहीं उनके कार्यालय का ब्लू टिक (@OfficeofSSC) हटा दिया गया है। 16 लाख लोग इसे फॉलो करते हैं।

एक सत्यापित ट्विटर अकाउंट को ब्लू टिक दिया जाता है। इससे उस खाते की विश्वसनीयता भी बढ़ती है। ट्विटर ने पहले घोषणा की थी कि 20 अप्रैल के बाद, ब्लू टिक कई सत्यापित खातों से हटा दिए जाएंगे जो ब्लू टिक शुल्क राशि एकत्र नहीं कर रहे थे। ट्विटर के नुकसान की भरपाई के लिए सत्यापित खातों के लिए मासिक शुल्क भी निर्धारित किया गया है। इस राशि के भुगतान के बाद ही ब्लू टिक प्रदर्शित होगा। ट्विटर के इस कदम से मध्य प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता हैरान रह गए।

इसे भी पढ़े,,क्लिक,,केवल मोबाइल ऐप्स से देखे CBSE 10th 12th का रिजल्ट ,जाने कैसे

ट्विटर ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। सभी पार्टियों के नेता चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं. वे लोगों तक पहुंचने का कोई मौका नहीं छोड़ते। सोशल मीडिया आज के समय में लोगों तक पहुंचने का एक विश्वसनीय जरिया बन गया है।

किन नेताओं ने ब्लू टिक हटाया?

शुक्रवार सुबह ट्विटर ने विधानसभा में विपक्ष के नेता गोविंद सिंह, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा समेत बीजेपी और कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटा दिया. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (@digvijaya_28) का ब्लू टिक भी हटा दिया गया है। ट्विटर पर दिग्विजय सिंह को 13 लाख लोग फॉलो करते हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button