कटनीजबलपुरदेशन्यूजबड़ी ख़बरमध्यप्रदेशराजनीति

सामाजिक न्याय पखवाड़ा अंतर्गत अंबेडकर जन्म सप्ताह पर भाजपा ने बाबाघाट पर चलाया स्वच्छता अभियान

सामाजिक न्याय पखवाड़ा अंतर्गत अंबेडकर जन्म सप्ताह पर भाजपा ने बाबाघाट पर चलाया स्वच्छता अभियान

स्वच्छता को संस्कार के रूप में शामिल करने की अपील

कटनी:-सामाजिक न्याय पखवाड़ा अंतर्गत भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती के उपलक्ष्य में जिला भाजपा इकाई द्वारा सप्ताह भर चलने वाले अभियान की शुरुआत की गई है। इस तारतम्य में जिलाध्यक्ष दीपक टंडन सोनी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने डॉ अंबेडकर के विचारों को प्रसारित करते हुए जन्म सप्ताह के तहत माई नदी बाबा घाट में स्वच्छता अभियान चलाकर मनाया गया।
अवसर पर परिसर में मंदिर एवं घाट की साफ सफाई, स्वच्छता करते हुए डॉ अंबेडकर के बताए हुए रास्ते पर चलने का अपील की।
श्रमदान के पश्चात जिलाध्यक्ष दीपक सोनी ने कहा कि बाबा साहेब अम्बेडकर जयंती पर हम संकल्प लें कि स्वच्छता को संस्कार के रूप में शामिल करेंगे। राष्ट्र और जीवन दायनी नदियों के प्रति हम सभी की जिम्मेदारी है। स्वस्थ और समृद्ध भारत के निर्माण में प्रत्येक व्यक्ति की भूमिका महत्वपूर्ण है। गंदगी न हो इसका ध्यान हमें स्वयं रखना होगा।
डॉ अंबेडकर ऐसे शख्स थे, जिन्होंने जातिवाद का भेदभाव मिटाने का प्रयास किया और हमारे देश के संविधान के रचयिता भी हैं, इसलिए उनके जन्म सप्ताह के अवसर पर अभियान चलाकर के हम लोगों ने समाज को आगे बढ़ाने की अपील की।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष दीपक टंडन सोनी,जिला महामंत्री सुनील उपाध्याय,उपाध्यक्ष रणवीर कर्ण,जिला मंत्री अंकिता तिवारी ,यज्ञ दत्त मिश्रा, रविंद्र मिश्रा,सचिन तिवारी,रवि खरे, मंडल अध्यक्ष अभिषेक ताम्रकार, मनीष दुबे, पूर्व पार्षद ज्योति दीक्षित, विनय दीक्षित,मयंक गुप्ता,पप्पू निषाद,लता श्रीवास्तव,शांतनु दत्ता,अनिता विश्वकर्मा, हनी दुबे,नागेंद्र गुप्ता सहित कार्यकर्ताओं की सहभागिता रही ।

संवाददाता:-अज्जू सोनी उमरिया पान ढीमरखेड़ा कटनी

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button