करिअर

सीएम शिवराज ने लाडले बेटों के लिए जारी कर दी नई योजना हर महिने मिलेंगे ₹8000!

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनावी माह से पहले लगातार कई तरह की योजनाएं घोषित करना है लाडली बहना लक्ष्मी योजना हाल ही में उन्होंने मध्य प्रदेश के लाडले बेटों के लिए एक नई योजना बनाई है।

इसे भी पढ़ें Click Hear: स्मार्टफोन से कम कीमत में घर लाए शानदार फीचर्स वाली AC कम पैसे में गर्मी होगी छूमंतर!

इस योजना के माध्यम से बेरोजगार युवाओं को ट्रेनिंग के दौरान ₹8000 प्रतिमाह दिया जाएगा इस योजना का नाम कौशल कमाई योजना रखा गया है इस योजना में बेरोजगार युवा 10 जून से आवेदन कर सकेंगे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के लाडले बेटों के लिए एवं बेरोजगार युवाओं के लिए काफी कारगर योजना बनाई है जिसके माध्यम से मध्य प्रदेश के युवाओं।

इसे भी पढ़ें Click Hear: जान लीजिए मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना क्या है, युवाओं को किया जा रहा लाभान्वित

को स्किल सीखने में काफी मददगार होगा एवं कील सीखने के दौरान सरकार की तरफ से युवाओं को ₹8000 प्रति महीने भी दिया जाएगा इस योजना में मध्यप्रदेश के जितने भी युवा हैं

जो कि 12वीं उत्तीर्ण कर के घर में बैठे होंगे या बेरोजगार है योजना उन्हें के लिए बनाएंगे इस योजना के माध्यम से बेरोजगार युवा अपनी स्किन को बढ़ा सकते हैं

एवं हर महीने ₹8000 भी कमा सकते हैं। इस योजना का लाभ केवल मध्य प्रदेश के युवा ही उठा सकते हैं इस योजना का लाभ लेने के लिए आपको बारहवीं उत्तीर्ण होना जरूरी है।

इसे भी पढ़ें Click Hear: इन महिलाओ के खाते में आयेंगे लाडली बहना योजना के ₹1000 लिस्ट जारी!

साथ आप किसी दूसरी जगह तार घटना हो तभी आप भी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं इस योजना में 12वीं की मार्कशीट आधार कार्ड मोबाइल नंबर

पैन कार्ड जिसे डॉक्यूमेंट के लिए बेहद जरूरी है इस योजना की शुरुआत जून महीने से शुरू होगी जिसे आप आवेदन कर लाभ उठा सकते हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button