न्यूजसीधी

सीधी के बहरी में दुकानों के टीन टप्पड़ हटाना पड़ा भारी बहरी सरपंच और जेसीबी संचालक पर मामला दर्ज व्यापारियों ने की थी शिकायत

दुकानों के टीन टप्पड़ हटाना पड़ा भारी बहरी सरपंच और जेसीबी संचालक पर मामला दर्ज व्यापारियों ने की थी शिकायत 

बहरी सरपंच को बिना किसी सरकारी आदेश के बाजार में बनी दुकानों के सामने लगे टीन टप्पड़ को हटाना महंगा पड़ गया। जेसीबी से रात्रि में दुकान के सामने टीन शेड गिराने पर दुकानदारों ने वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष गुहार लगाई थी। जिसके बाद सरपंच सहित जेसीबी चालक पर बहरी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

खबर पर प्रकाश 

गौरतलब है कि बहरी तहसील के बाहर 18 दुकान संचालित है। जिनको वर्ष 2019 में ग्राम पंचायत बहरी द्वारा सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया था, जिसमें तत्कालीन एसडीएम ने मुहर भी लगाई थी। जिसका निर्माण संविदाकार बबलू सिंह द्वारा कराया गया था। वर्तमान सरपंच अनुज साहू, तत्कालीन सचिव मोतीलाल द्विवेदी द्वारा दुकानदारों से किसी से 1 लाख किसी से दो लाख एवं किसी से तीन लाख रुपए लेकर दुकानें आवंटित कर दिया था।

बहरी के दुकानदारों ने बताया कि अनुज साहू ने चुनाव के दौरान भी इसका फायदा उठाया कि हमने दुकानें दी है इसलिए वोट हमको ही मिलना चाहिए और जीतने के बाद हमारे द्वारा ही दुकानों का आवंटन किया जाएगा। निर्वाचित होने के बाद सरपंच ने शासकीय भूमि में बनी दुकानों का भय दिखाकर पुनः पैसे की मांग की जा रही थी। जिससे दुकानदार असमर्थ थे। जिसे रविवार की दरमियानी रात लगभग 12 बजे दुकान के बाहर लगे टीन टप्पड़ को रात में बुलडोजर के माध्यम से ढहा दिया गया।

अपना जीविकोपार्जन कर रहे थे व्यवसायी 

अब व्यवसायियों के पास जीविकोपार्जन का कोई भी माध्यम नहीं बचा है। जिसकी वजह से आक्रोशित व्यवसाई एवं ग्रामीण सरपंच के खिलाफ लामबंद होकर बहरी पुलिस एवं कलेक्टर के समक्ष पहुंचकर अपना शिकायती आवेदन पत्र दिए थे। साथ ही कार्यवाही की मांग की थी। जिस पर बहरी पुलिस द्वारा सरपंच अनुज साहू एवं जेसीबी क्रमांक एमपी- 53 जीए 2210 के चालक पर 427,447,34 का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। 

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button