कटनीजबलपुरदेशन्यूजबड़ी ख़बरमध्यप्रदेशराजनीति

नौकरी मांगने वाले नहीं, नौकरी देने वाले बनें युवा: संजय पाठक

नौकरी मांगने वाले नहीं, नौकरी देने वाले बनें युवा: संजय पाठक

बरही में स्वरोजगार मेले का हुआ आयोजन

बरही के विजयनाथ धाम को तीर्थ क्षेत्र धार्मिक पर्यटन नक्शे में लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। जिससे स्वरोजगार के अवसर मिलेंगे

कटनी। हमारी भारतीय जनता पार्टी सरकार का उद्देश्य है आप युवा रोजगार के साथ स्वरोजगार की ओर कदम बढ़ाओ। नौकरी मांगने वाले नहीं, देने वाले बनो
ये उदबोधन आज विजयराघवगढ़ विधानसभा के बरही में विकास यात्रा अंतर्गत आयोजित बृहद स्वरोजगार मेले में विधायक संजय पाठक ने दिए। उन्होंने आगे कहा देश मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार और प्रदेश में शिवराज सिंह की सरकार सिर्फ रोजगार ही नहीं बल्कि स्वरोजगार से रोजगार देने की दिशा में काम कर रही। हमारे मन मे भी यह जज्बा होना चाहिए कि हम किसी को रोजगार देने के लायक बनें।

विधायक संजय पाठक ने कहा कि हम कब नौकरी मांगने वाले बनेंगे। रोजगारोन्मुखी शिक्षा जरूरी है। स्वयं का रोजगार अपने स्किल के माध्यम से बना कर लोगों को रोजगार देने लायक बनें। दुनिया के वही देश तरक्की के रास्ते पर बढ़े जहां स्वरोजगार के प्रति जागरूकता रही।
हमारी सरकार भी इसी दिशा में आगे बढ़ रही। श्री पाठक ने कहा कि विभिन्न योजनाओं के माध्यम से ऋण युवा स्वयं के व्यवसाय उधोग के लिए कार्य करें। उन्होंने कहा कि अपनी रुचि और योग्यता का अंदाजा स्वयं लगाया जा सकता है। उसी के मुताबिक कार्य करने की ठान लेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी।
इसके लिए जहां भी मेरी जरूरत होगी मैं सदैव आपके साथ खड़ा हूँ। उन्होंने कहा कि बरही के विजयनाथ धाम को तीर्थ क्षेत्र बनाकर देश के धार्मिक पर्यटन नक्शे में लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। क्योंकि ऐसे धार्मिक स्थल के विकास से रोजगार ने नए नए अवसर प्राप्त होते हैं। इस अवसर पर एक सैकड़ा से अधिक युवाओं हितग्राहियों को स्वरोजगार हेतु ऋण भी मंच से प्रदान किये गए। स्वरोजगार मेले के प्रारम्भ में कलेक्टर अवि प्रसाद ने स्वरोजगार से सम्बंधित योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा आयोजित मेले का उद्देश्य स्थानीय युवाओं को अधिक से स्वरोजगार के माध्यम से अपने पैरों में खड़ा करना है एक ही स्थान पर स्वरोजगार की सभी तरह की जानकारी प्राप्त कर सकते है ।
मंच पर विधायक संजय पाठक, कलेक्टर अवि प्रसाद, भाजपा महामंत्री सतीश तिवारी नगर पंचायत अध्यक्ष पीयूष अग्रवाल, मण्डल अध्यक्ष केशव यादव, लालजी मिश्रा, मोहन सिंह गौड,राकेश द्विवेदी , सुरेश पंडा एवं अन्य स्थानीय पार्षद,जिला पंचायत के सदस्य श्यामलाल गौड़ आदि उपस्थित थे।

संवाददाता-:अज्जू सोनी उमरिया पान ढीमरखेड़ा कटनी

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button