देश

80 वर्षीय महिला पर गिरी मकान की छत हुई दर्दनाक मौत

80 वर्षीय वृद्धा पर एक के बाद एक गिरी छत की आधा दर्जन पट्टियां, दर्दनाक मौत

राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला थाना इलाके के दायरा गांव में शुक्रवार अल सुबह एक मकान की पट्टियां टूटकर गिरने से 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की दर्दनाक मौत हो गई। बुजुर्ग पर एक के बाद एक करीब आधा दर्जन पट्टियां गिर गई थी। जिसे नजदीकी लोगों ने खिड़की तोड़कर बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। पर सीकर रेफर करने पर रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

नींद में सोते समय हुआ हादसा

पुलिस के अनुसार मृतका सिनगारी देवी (80) पत्नी सुखदेव सैनी है। जो अपने पुश्तैनी मकान के बाहरी कमरे में सो रही थी। अल सुबह करीब पांच बजे जब वह नींद में थी, तभी छत की पट्टियां टूटकर उस पर गिर गई। आवाज सुनकर परिजन व आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, तो पट्टियों से कमरे का दरवाजा भी बंद मिला। इस पर खिड़की तोड़कर करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाला। गंभीर हालत में सरकारी अस्पताल पहुंचाने पर चिकित्सकों ने उसे सीकर रेफर कर दिया। जहां रास्ते में पलसाना के पास ही महिला ने दम तोड़ दिया। पलसाना के सामुदायिक अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उसकी मौत की पुष्टि कर दी। इसके बाद उसका शव पलसाना की मोर्चरी में ही रखवा दिया गया। जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया।

गाटर टूटने के साथ गिरी पट्टियां

मकान की पट्टियां टूटने के कारणों का पता नही चल पाया है। बताया जा रहा है कि कमरे में पट्टियों को रोकने के लिए एक गाटर लगी थी। उस गाटर के टूटने पर सारी पट्टियां एक-एक कर बुजुर्ग पर आ गिरी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चार बेटे- बहु का परिवार

जानकारी के अनुसार सिनगारी देवी के चार बेटे- बहु व पोते- पोतियों का भरा- पूरा परिवार है। जो सभी अंदर के कमरों में सोए थे। जबकि वह बाहर बैठक में सो रही थी। तभी हादसे का शिकार हो गई।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button