8th Pay commission: केंद्रीय कर्मचारियों को मिली खुशखबरी! DA बढ़ोतरी पर आया ताजा अपडेट!

8th Pay commission: केंद्रीय कर्मचारियों को मिली खुशखबरी! DA बढ़ोतरी पर आया ताजा अपडेट!

अक्टूबर महीने का आज पहला दिन है जो नौकरी पेशा वालों के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने जा रहा है केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन भोगियों की अब बल्ले-बल्ले होने जा रही है क्योंकि सरकार की तरफ से जल्द ही बड़ा ऐलान किया जाएगा।

माना जा रहा है कि सरकार डीए में 4 फीसदी का इजाफा किया जा सकता है जिसके बाद सैलरी में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी होना संभव मानी जा रही है।

https://prathamnyaynews.com/madhya-pradesh-news/32026/

इसके अलावा फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी होने की उम्मीद भी है अगर ऐसा हुआ तो फिर यह साल कर्मचारियों और पेंशनधारियों की मौज आने वाली है सरकार ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है।

वर्तमान में कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को 42 फीसदी डीए का लाभ मिल रहा है 4 फीसदी बढ़ोतरी के बाद बेसिक सैलरी में बंपर इजाफा होना तय है अगर कर्मचारियों की बेसिक सैलरी 25 हजार रुपये है तो फिर 4 फीसदी के हिसाब से 1,000 रुपये बढ़ोतरी होगी।

इस हिसाब से सालाना 12,000 रुपये की सैलरी बढ़ोतरी होगी वैसे भी सरकार की तरफ से केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के डीए में सालाना दो बार इजाफा किया जाता है।

फिटमेंट फैक्टर में होगा इजाफा

केंद्र सरकार अब कर्मचारियों के लिए DA के साथ-साथ फिटमेंट फैक्टर में इजाफा कर सकती है जो किसी तोहफे से कम नहीं होगी चर्चा है कि सरकार इस फेस्टिव सीजन में फिटमेंट फैक्टर पर गुड न्यूज दे सकती है जिसे बढ़ाकर 2.60 गुना से 3.0 गुना हो सकती है।

यह बढ़ोतरी महंगाई में किसी बूस्टर डोज की तरह होगी, जिसका दिल जीतने के लिए काफी है जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय कर्मचारियों के संगठन लंबे समय से फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं लेकिन अभी कोई भी फैसला नहीं लिया गया है सरकार ने आखिरी बार 2016 में फिटमेंट फैक्टर बढ़ाया था।

Exit mobile version