रीवा

इंदौर के 56 मार्केट की तर्ज पर रीवा में किया जा रहा पार्क का निर्माण! 

इंदौर के 56 मार्केट की तर्ज पर रीवा में किया जा रहा पार्क का निर्माण का निर्माण! 

इंदौर के 56 मार्केट की तर्ज पर रीवा में किया जा रहा पार्करीवा। सिविल लाइन कॉलोनी के सरकारी बंगलों को ध्वस्त कर अत्याधुनिक पार्क का निर्माण किया जा रहा है।

इस पार्क के लिए 21 सरकारी भवनों को तोड़ा जाएगा। इनमें से कई भवनों को तोड़ा भी जा चुका है और वहां पर पार्क के निर्माण की प्रक्रिया भी प्रारंभ हो गई है।

मध्य प्रदेश शासन की पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत इस पार्क का निर्माण किया जा रहा है। 10 एकड़ में बनने वाले इस पार्क के निर्माण में दो करोड़ की लागत आएगी।

और निर्माण एजेंसी को पार्क का निर्माण पूर्ण करने के लिए 2 साल का समय दिया गया है। इसकी नोडल एजेंसी मध्य प्रदेश हाउसिंग बोर्ड एवं अधोसंरचना निर्माण विभाग के हैं।

अधिकारियों के मुताबिक यह पार्क कृष्णा राज कपूर ऑडिटोरियम पीछे से लेकर पुराने बाणसागर क्लब तक बनाया जाएगा। इस पार्क का निर्माण अभी तक तेज गति से प्रारंभ हो गया होता लेकिन सिविल

लाइन कॉलोनी के अंदर जिन भवनों को गिराया जाना है वहां से अभी लोगों का आना जाना चालू है। इसी वजह से अभी तक भवन तोड़े नहीं जा सके हैं।

लेकिन बताया गया है कि शीघ्र ही इन सभी भवनों को जेसीबी के माध्यम से ध्वस्त कर दिया जाएगा। पार्क निर्माण के लिए ले-आउट की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है।

इस माह के अंत तक सारे भवनों को तोड़कर पार्क का निर्माण प्रारंभ कर दिया जाएगा। सूत्रों की मानें तो शहर में सर्वसुविधा युक्त पार्क निर्माण के लिए चल रही कवायद में सिविल लाइन क्षेत्र में विधानसभा अध्यक्ष के लिए

आवंटित सरकारी बंगला के साथ-साथ आईबी कार्यालय भी इसकी जद में आ सकते हैं। बहरहाल अभी सरकारी भवनों को ध्वस्त किए जाने का क्रम चल रहा है।

REWA
REWA PARK

इस पार्क का निर्माण इंदौर के 56 मार्केट की तर्ज पर किया जाएगा। पार्क के अंदर लोगों के टहलने के लिए वाकर बनाया जाएगा।

इसके अलावा बच्चों के मनोरंजन के लिए गेम जोन विकसित किए जाएंगे। बच्चों के लिए विभिन्न प्रकार के झूले लगाए जाएंगे। पार्क के अंदर लोगों के मनोरंजन के लिए तरह-तरह के पौधों का रोपण किया जाएगा।

पार्क के निर्माण क्षेत्र में जितने भी पुराने पेड़ आएंगे उनमें से किसी को भी नहीं काटा जाएगा बल्कि पेड़ों के चारों तरफ चबूतरा बनाकर उन्हें भी खूबसूरत लुक दिया जाएगा।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button