सीधी

सीधी संजय टाइगर रिजर्व के T32 बाघिन की हत्या कर रेत में दफनाया 4 आरोपी गिरफ्तार!

सीधी जिले संजय टाइगर रिजर्व मझौली जंगल में बाघिन T32 की हत्या वन विभाग ने खुलासा करते हुए बताया है कि बाघिन T32 आरोपियों द्वारा बिछाए गए करंट प्रवाहित तार में फंस गई थी जिसके कारण बाघिन की मौत हो गई थी।

आपको बता दें आरोपियों द्वारा सबूत मिटाने के लिए बाघिन के सबको रेत में दफन कर दिया गया था वन विभाग ने बाघिन के रेडियो कॉलर का लोकेशन में मिलने पर उसके गायब होने की सूचना मिली

यह भी पढ़ें: MP Board Exam पेपर लीक मामले में 9 केंद्राध्यक्ष और सहायक केंद्राध्यक्ष निलंबित!

वन विभाग ने तत्काल एक्शन लेते हुए बाघिन का सर्च अभियान चालू किया वन विभाग की टीम ने डॉग स्कॉट द्वारा बाघिन का पता किया जिससे बाघिन का शव मिल गया।

वन विभाग में बताएं इसमें चार और आरोपी शामिल थे जिनके द्वारा बिछाए गए करंट के कारण बाघिन की मौत हुई है। 

केरहिया में निवासी रामराज ङ्क्षसह पिता वंशपति सिंह, बृजभान ङ्क्षसह पिता चरन सिंह, प्रेमवती पति रामराज सिंह, रूपवती पति बृजभान सिंह समेत दो नाबालिक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं वन विभाग ने चारों को गिरफ्तार कर सीधी न्यायालय में पेश किया है वही नाबालिगों को न्यायालय ने जमानत दे दी है नहीं बचे हुए आरोपियों को जिला जेल के लिए भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें:  सीएम शिवराज ने किया 330 करोड़ रुपए छात्रों के अकाउंट में ट्रांसफर!

आरोपियों के विरुद्ध न्यायालय ने यह धाराएं लगाई हैं वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 2(16), 9, 35 (8), 27(2), 39(3) ग, 50, 51 के अंतर्गत कार्यवाई की गई।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button