रीवा

जिले भर में 250 पोस्टमैन घर-घर जाकर कर रहे कार्य. लाडली बहना योजना को लेकर देखे अपडेट

पोस्ट आफिस के साथ संचालित इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक से लाड़ली बहना योजना के लिए महिलाओं के खाते खोले जा रहे हैं। अधीक्षक मुख्य डाकघर ने इस संबंध में बताया कि रीवा में सिरमौर चौराहे में स्थित प्रधान डाकघर में प्रतिदिन 500 से अधिक महिलाओं के ई केवाईसी अपडेशन का कार्य किया जा रहा है।

 इसे भी पढ़े,,,जिला पंचायत सीईओ IAS सौरभ संजय सोनवड़े के आदेश से रीवा में मचा तहलका!

पोस्ट आफिस द्वारा संचालित इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाता खोलने की कार्यवाही ऑनलाइन की जाती है। जिले भर में 250 पोस्टमैन घर-घर जाकर इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में महिलाओं के खाते खोल रहे हैं। सभी खाते जीरो बैलेंस में खोले जा रहे हैं।

इसे भी पढ़े,,,Ladali Bahna Yojana के लिए ना हो परेशान यहां खुले हैं दो कंट्रोल रूम यहां कॉल कर ले जानकारी!

डाक अधीक्षक ने बताया कि इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का नेटवर्क पूरे जिले में विस्तारित है। इसमें लाड़ली बहना योजना के लिए महिलाओं के डीबीटी खाते खोले जा रहे हैं जिसमें किसी भी डायरेक्ट बेनीफिट स्कीम की राशि प्राप्त की जा सकेगी।

हितग्राहियों को पेपरलेस बैंकिंग के क्यूआर कार्ड भी वितरित किए जा रहे हैं। ऑनलाइन खाता खोलना बहुत आसान है। केवल दो से पाँच मिनट की अवधि में मोबाइल एवं बायोमेट्रिक डिवाइस से किसी भी व्यक्ति का खाता खुल जाता है।

खाता खोलने के लिए आधार पंजीयन तथा समग्र आईडी का होना आवश्यक है। हितग्राही के मोबाइल में ओटीपी के माध्यम से ऑनलाइन खाता खोला जाता है। मोबाइल नम्बर न होने पर बायोमेट्रिक डिवाइस से खाता खोला जाता है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button