देशन्यूज

PMKSNY UPDATE: 12 करोड़ किसानों की खत्म हुई आस  इस दिन खाते में आएगी 14वीं किस्त!

PMKSNY UPDATE: 12 करोड़ किसानों की खत्म हुई आस  इस दिन खाते में आएगी 14वीं किस्त!

 

नई दिल्ली: जून को गर्मी के मौसम के साथ-साथ छुट्टियों का महीना भी माना जाता है, जहां नौकरी चाहने वाले दूर-दूर तक घूमते हैं। घूमने के लिए जून का समय सबसे अच्छा होता है, क्योंकि गर्मी की छुट्टियों के कारण पर्यटन स्थलों पर काफी भीड़ होती है। वहीं दूसरी ओर यह महीना किसानों के लिए भी काफी उम्मीदें लेकर आता है, क्योंकि देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून जून में ही प्रवेश कर जाता है।

इस साल जून का महीना किसानों के लिए और आर्थिक रूप से भी महत्वपूर्ण रहने वाला है। केंद्र की मोदी सरकार अब प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की अगली यानी 14वीं किस्त के लिए फंड ट्रांसफर करने जा रही है, जिस पर तेजी से चर्चा हो रही है.

सरकार ने आधिकारिक तौर पर किश्तें भेजने की तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में 30 जून, 2023 तक का दावा किया जा रहा है। अगर ऐसा रहा तो यह महीना किसानों के लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा। इसके बाद परियोजना से जुड़े करीब 12 करोड़ किसानों का इंतजार खत्म होगा, जो एक बड़ी खुशखबरी होगी।

सालाना PM किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत इतनी किस्तें दी जाती हैं।

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लोगों के लिए वरदान की तरह काम कर रही है, जो दिल जीतती नजर आ रही है. इस योजना के तहत सालाना 2,000 रुपये की तीन किस्तें भेजी जाती हैं। इसमें किसानों को सालाना 6 हजार रुपये भेजे जाते हैं। किश्त हर चार महीने में भेजी जाती है। सरकार 13 किस्तें भेज चुकी है, अब अगली का बेसब्री से इंतजार है।

चीज़ों को तेज़ी से पूरा करें

 

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त का लाभ लेना चाहते हैं तो जल्द ई-केवाईसी कराएं। ऐसा नहीं करने पर बड़ा नुकसान हो सकता है। ई-केवाईसी नहीं करने वालों को किस्त की सुविधा नहीं दी जाएगी, जिससे नुकसान की गारंटी है। इसलिए अपने घर के बाहर जनसेवा केंद्र पर जाकर ई-केवाईसी करवाएं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button