न्यूज

CM Shivraj Singh Chauhan: DA कर्मचारियों को वित्तीय कठिनाइयां नहीं होने दी जाएंगी-CM शिवराज!

CM Shivraj Singh Chauhan: DA कर्मचारियों को वित्तीय कठिनाइयां नहीं होने दी जाएंगी-CM शिवराज!

डीए न्यूज, 7वां वेतन आयोग: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य सरकार ने कर्मचारी हितैषी फैसले लिये हैं. कर्मचारियों को आर्थिक तंगी नहीं होने दी जाएगी।

राज्य सरकार ने धीरे-धीरे महंगाई भत्ता बढ़ाकर केंद्र सरकार के बराबर 42 फीसदी कर दिया है. इस महंगाई भत्ते का भुगतान जनवरी से तीन किश्तों में किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान केन्द्र के समान महंगाई भत्ता दिये जाने पर आभार व्यक्त करने आये कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर राज्य कर्मचारी कल्याण समिति के अध्यक्ष श्री रमेश शर्मा, विभिन्न कर्मचारी संगठनों के अध्यक्ष एवं पदाधिकारी उपस्थित थे। डीए न्यूज, 7वां वेतन आयोग

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कार्यकर्ता मेरे लिए काम कर रहे हैं। प्रदेश के विकास के लिए कर्मचारियों का सहयोग जरूरी है। मध्य प्रदेश के कर्मचारी देश के सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों की श्रेणी में आते हैं। प्रदेश की विकास यात्रा छोटी नहीं है। प्रदेश ने धीरे-धीरे हर क्षेत्र में विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है। लोगों की तकलीफों को दूर करने के लिए राज्य सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाएं विकसित की हैं।

मध्य प्रदेश देश के अन्य राज्यों की तुलना में तेज गति से प्रगति कर रहा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश की जीएसडीपी 71 हजार करोड़ से बढ़कर 15 लाख करोड़ हो गयी है। राज्य में प्रति व्यक्ति आय 11 हजार से बढ़कर 1 लाख 40 हजार हो गई है. डीए न्यूज, 7वां वेतन आयोग

राज्य का बजट 21 हजार करोड़ से बढ़कर 3 लाख 14 हजार करोड़ हो गया है. कृषि क्षेत्र में राज्य की विकास दर डेढ़ दशक से लगातार आगे बढ़ रही है। प्रदेश की कृषि विकास दर 18 प्रतिशत से अधिक हो गयी है। कर्मचारी संगठनों ने माला एवं पुष्पगुच्छ भेंट कर मुख्यमंत्री श्री चौहान का आभार व्यक्त किया। कर्मचारी संगठन की ओर से मुख्यमंत्री श्री चौहान को एक ज्ञापन भी सौंपा गया।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button