देश

PM Kisan Yojana: करोड़ों किसानों के लिए खुशखबरी इस दिन आएगी 14वीं किस्त तारीख घोषित!

PM Kisan Yojana: करोड़ों किसानों के लिए खुशखबरी इस दिन आएगी 14वीं किस्त तारीख घोषित!

PM Kisan Yojana: करोड़ों किसानों के लिए बड़ी खबर सामने आई है पीएम किसान योजना के लाभार्थियों के खाते में इस महीने 14वीं किस्त (14th Installment) की राशि भेजी जाएगी जिसके लिए तारीख घोषित हो चुकी है सरकार की ओर से देशभर के 8.5 किसानों के अकाउंट में 2000-2000 रुपये की रुपये की राशि ट्रांसफर की जाएगी।

मिली जानकारी के मुताबिक, 28 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाभार्थियों के खाते में 14वीं किस्त जारी करेंगे इस दिन राजस्थान के नागौर जिले में पीएम किसान योजना की अगली किस्त के लिए कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है।

इस दौरान पीएम मोदी डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (DBT) के जरिए किसानों के खाते में 18, 000 करोड़ रुपये भेजेंगे बता दें कि इससे पहले 27 फरवरी को कर्नाटक में 13वीं किस्त को जारी किया गया था।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत पात्र किसानों के खाते में सलाना 6000 रुपये की राशि प्रदान की जाती है सरकार तीन किस्तों में डीबीटी के जरिए पैसे ट्रांसफर करती है किस्तों का लाभ उठाने के लिए सरकार ने ई-केवाईसी

आधार कार्ड का बैंक अकाउंट से लिंक और भूमि सत्यापन अनिवार्य कर दिया है यदि अपने अब तक ई-केवाईसी नहीं करवाई है तो जल्द से जल्द यह काम निपटा लें वरना योजना के लाभ से वंचित रह जाएंगे।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button