न्यूजमध्यप्रदेश

MP Patwari Exam Update: हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज राजेन्द्र कुमार वर्मा करेंगे पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच जानिए और क्या बोले सीएम शिवराज!

MP Patwari Exam Update: हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज राजेन्द्र कुमार वर्मा करेंगे पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच जानिए और क्या बोले सीएम शिवराज!

एमपी पटवारी परीक्षा अपडेट: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पटवारी परीक्षा धांधली की जांच के लिए एक सेवानिवृत्त उच्च न्यायालय न्यायाधीश को नियुक्त किया है। सेवानिवृत्त न्यायाधीश राजेंद्र कुमार वर्मा को 31 अगस्त 2023 तक राज्य सरकार को अनुशंसा करनी है.

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि उनकी सरकार पटवारियों की भर्ती में ‘अनियमितताओं’ की जांच करेगी और इसमें शामिल लोगों को दंडित करेगी। मुख्यमंत्री का यह बयान पटवारी भर्ती परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति की घोषणा के एक सप्ताह बाद आया है. सीएम शिवराज ने कहा, ”पटवारी भर्ती परीक्षा में कुछ संदेह था, इसलिए मैंने तय किया है कि भर्ती नहीं होगी, जांच होगी.”

उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि यदि कोई “अनियमितता” पाई गई तो इसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, अगर कोई गलती पाई गई तो चाचा दोषियों को सुधारेंगे.

सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा अब जांच के निर्देश दिए गए. पटवारी भर्ती परीक्षा की जांच के लिए हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश राजेंद्र कुमार वर्मा को नियुक्त किया गया है। सोशल मीडिया पर लिखते हुए सीएम ने अपडेट किया कि, “सेवानिवृत्ति उच्च न्यायालय के न्यायाधीश श्री राजेंद्र कुमार वर्मा को कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से आयोजित ग्रुप तू सब ग्रुप और पटवारी परीक्षाओं की जांच के लिए नियुक्त किया गया है. जांच के दौरान उक्त परीक्षा और अन्य प्रासंगिक मुद्दों के बारे में शिकायतें उठाई गई हैं। अगस्त की जांच के दौरान सरकार द्वारा उचित जांच की सिफारिश की जाएगी। 31, 2023।”

मामला सामने आए एक हफ्ते से ज्यादा का वक्त हो गया है. विवाद तब खड़ा हुआ जब दस टॉपर्स में से सात बीजेपी विधायक संजीव कुशवाह के स्वामित्व वाले ग्वालियर के एनआरआई कॉलेज से थे। 15 मार्च से 26 अप्रैल के बीच आयोजित परीक्षा में लगभग 14 लाख छात्र उपस्थित हुए थे। परीक्षा परिणाम 30 जून को घोषित किए गए थे।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button