मध्यप्रदेश

सागर में हादसे के बाद एक्शन में CM, IAS समेत कई अधिकारीयों पर गिरी गाज

MP News : सागर में रविवार को हुए दर्दनाक हादसे से सभी सांसद सदमे में हैं। 9 बच्चों की मौत के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस संबंध में बड़ा कदम उठाया है। सीएम मोहन ने सागर कलेक्टर और एसपी को हटाने का आदेश दिया है। इसके अलावा शाहपुर में तैनात डॉक्टर को अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया गया है। सीएम ने सागर जिले और शाहपुरा के कई अधिकारियों पर कार्रवाई की है। इन जगहों पर नये अधिकारियों की नियुक्ति की गयी है। रविवार को सागर के शाहपुरा स्थित हरदौल मंदिर में 50 साल पुरानी दीवार गिरने से नौ बच्चों की मौत हो गई और कई घायल हो गए।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर सागर कलेक्टर दीपक आर्य को हटा कर उनकी जगह आईएएस संदीप जी आर को सागर का नया कलेक्टर बनाया गया है। वहीं रायसेन एसपी विकास कुमार सहबल को एसपी अभिषेक तिवारी की जगह सागर एसपी का प्रभार सौंपा गया है। एसडीएम सागर को भी हटा दिया गया है। इसके अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर में तैनात चिकित्सा अधिकारी डॉ. हरिओम बंसल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा शाहपुर स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील जैन के खिलाफ कार्रवाई के लिए संभागीय आयुक्त को रिपोर्ट भेजी गई है।

इसके अलावा शाहपुर नगर पालिका के जर्जर मकानों पर कार्रवाई में लापरवाही बरतने पर शाहपुर नगर पालिका के मुख्य नगर पालिका अधिकारी धनंजय गुप्ता और उपयंत्री बीर सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।पार्थिव शिवलिंग निर्माणकार्यक्रम का आयोजन करा रहे आयोजक संजू पटेल, सह आयोजक शिव पटेल और जिस मकान की दीवार ढही है, उस मकान मालिक मूलु कुशवाहा के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button