बड़ी ख़बर

Anju Rajsthan News: वीजा खत्म होने पर अंजू भारत लौट जाएगी पाकिस्तानी दोस्त ने कहा शादी का कोई इरादा नहीं!

Anju Rajsthan News: वीजा खत्म होने पर अंजू भारत लौट जाएगी पाकिस्तानी दोस्त ने कहा शादी का कोई इरादा नहीं!

राजस्थान के भिवाड़ी से पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के एक सुदूर गांव में नसरुल्ला नाम के शख्स से मिलने गई अंजू 20 अगस्त को भारत लौटेगी अंजू के पास पाकिस्तान का 30 दिनों का वीजा है और उसकी समाप्ति 20 अगस्त को हो रही है।

तभी वह पाकिस्तान से भारत के लिए रवाना होगी। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि अंजू और नसरुल्ला की फेस “लेख” पर मुलाकात हुई थी और तब से दोनों बातचीत करने थे।

फिर फोन नंबर भी शेयर हुए तो वॉट्सऐप पर बातें होने लगीं पाक मीडिया में कहा गया था कि कुछ दिनों में अंजू और उसकी सगाई होगी। फिर अंजू भारत र जाएगी।

यही नहीं दावा किया गया था कि अंजू एक बार फिर से पाकिस्तान आएगी और तब दोनों शादी कर लेंगे हालांकि अब खुद नसरुल्ला ने ही पाक मीडिया के दावों को गलत बताया है नसरुल्ला ने बताया कि अंजू सिर्फ उससे मिलने के लिए यहां आई हुई है।

नसरुल्ला (29) ने कहा कि उसकी 34 वर्षीय अंजू से विवाह करने की कोई योजना नहीं है। अंजू का जन्म उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में हुआ था और वह राजस्थान के अलवर में रहती थी।

नसरुल्ला और अंजू की दोस्ती 2019 में फेसबुक के माध्यम से अगला थी। पेशावर से करीब 300 किलोमीटर दूर कुल्शी गां फोन पर नसरुल्ला ने कहा ‘अंजू पाकिस्तान आई हुई है और हमारी शादी करने की कोई योजना नहीं है।

उन्होंने कहा ‘वह 20 अगस्त को वीजा अवधि समाप्त होने पर अपने देश लौट जाएगी अंजू मेरे घर में परिवार की अन्य महिलाओं के साथ दूसरे कमरे में रहती है अंजू वैध वीजा पर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा सूबे के कबायली जिले ऊपरी दीर में नसरुल्ला से मिलने आई है।

पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग को भेजे गए आधिकारिक दस्तावेज के मुताबिक अंजू को केवल ऊपरी दीर जिले अगला लिए 30 दिनों का वीजा मंजूर किया गया है नसरुल्ल शेरिंगल स्थित विश्वविद्यालय से विज्ञान में स्नातक है और पांच भाइयों में सबसे छोटा है।

उसने स्थानीय अधिकारियों को दिए हलफनामे में कहा कि उनकी दोस्ती में प्रेम का कोई कोण नहीं है और अंजू 20 अगस्त को भारत लौट जाएगी हलफनामे के मुताबिक वह ऊपरी दीर जिले से भी बाहर नहीं जाएगी।

जिला पुलिस अधिकारी मुश्ताक ने कहा, ‘वीजा दस्तावेजों के मुताबिक वह 20 अगस्त को वापस लौट जाएगी।’ मुश्ताक ने रविवार को अंजू से अपने कार्यालय में पूछताछ की और उसके दस्तावेजों की जांच

के आधार पर अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी किया गया। नसरुल्ला ने क अगला कि जिला प्रशासन ने उन्हें पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की है अंजू उसके परिवार के साथ सुरक्षित है।

राजस्थान से पाकिस्तान गई महिला अंजू के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. ये खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि उनके पाकिस्तानी दोस्त नसरुल्लाह ने किया है

लव अफेयर की बात को नकारते हुए उसने कहा कि अंजू वीजा खत्म होने पर भारत लौट जाएगी वो यहां परिवार की महिलाओं के साथ है

नसरुल्लाह ने कहा कि अंजू से शादी करने जैसा कोई विचार नहीं है दोनों की दोस्ती साल 2019 में फेसबुक के जरिए हुई थी पेशावर से करीब 300 किलोमीटर

दूर जिले के कुलशो गांव से फोन पर उसने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि अंजू पाकिस्तान की यात्रा पर है हमारी शादी करने की कोई योजना नहीं है

इस मामले में अंजू ने बताया था कि वो पाकिस्तान घूमने गई हैं उसने लीगल फॉर्मेट को फॉलो किया है सब कुछ प्लानिंग और तैयारी करके गई हैं उन्होंने कहा कि एक शादी में भी शामिल होना था।

भिवाड़ी से पाकिस्तान कैसे पहुंचीं? इस सवाल पर अंजू ने कहा “मैं वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान पहुंची हूं पहले भिवाड़ी से दिल्ली गई थी फिर अमृतसर पहुंची उसके बाद वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान पहुंची

वापस आ जाऊंगी यहां बिल्कुल सेफ हूं’

पाकिस्तान में किसके पास रुकी हैं? इस पर कहा कि वहां उसका एक दोस्त है उसके परिवार से अच्छी बातचीत है कहा कि दो साल पहले उससे दोस्ती हुई थी सीमा हैदर से तुलना करना गलत है वापस आ जाऊंगी और यहां बिल्कुल सेफ हूं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button