Asia Cup में सबसे ज्‍यादा ‘सिक्‍स’ जमाने वाले बल्‍लेबाज नंबर-1 बैटर से थर-थर कांपते थे गेंदबाज!

Asia Cup में सबसे ज्‍यादा ‘सिक्‍स’ जमाने वाले बल्‍लेबाज नंबर-1 बैटर से थर-थर कांपते थे गेंदबाज!

एशिया कप 2023 के आगाज में अब महज 24 घंटों का समय बाकी रहता है 30 अगस्त को नेपाल और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला खेला जाना है भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलकर करेगी।

इस बार एशिया कप हाइब्रिड मॉडल के आधार पर खेला जाना है जिसमें कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही है। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट के लिए जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

इस टूर्नामेंट में भारत-पाक के बीच कांटेदार टक्कर देखने के लिए फैंस काफी उत्साहित है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं एशिया कप इतिहास में वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाजों के बारे में।

Asia Cup इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले

1 शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)- 26 छक्के

एशिया कप (Asia Cup 2023) के वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है जिन्होंने 23 मैचों में 26 छक्के जड़े है इस दौरान उनके बल्ले से कुल 532 रन बने जिसमें 2 शतक और एक अर्धशतक भी शामिल हैं।

2 सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya)- 23 छक्के

श्रीलंका के सनथ जयसूर्या का नाम लिस्ट में दूसरे नंबर पर है जिन्होंने 25 मैचों में 23 छक्के और 139 चौके लगाए है जयसूर्या के बल्ले से एशिया कप में कुल 1220 रन निकले जिसमें 6 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं।

3 सुरेश रैना (Suresh Raina)- 18 छक्के

तीसरे नंबर पर है भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना Suresh Raina का नाम जिन्होंने 13 मैचों में 18 छक्के जड़े है वहीं रैना ने इस दौरान 547 रन बनाए है जिसमें दो शतक और 3 अर्धशतक शामिल है।

4 रोहित शर्मा (Rohit Sharma)- 17 छक्के

चौथे नंबर पर कप्तान रोहित शर्मा का नाम शामिल है, जिनके बल्ले से कुल 17 छक्के और 60 चौके निकले है एशिया कप में 22 मैच खेलते हुए रोहित ने कुल 745 रन बनाए है जिसमें एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल है

5 सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)- 13 छक्के

पांचवें नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का नाम है जिन्होंने एशिया कप में कुल 13 छक्के और 44 चौके लगाए उन्होंने इस दौरान 518 रन बनाए जिसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक शामिल है।

Exit mobile version