Old Pension Scheme: ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर आई बड़ी अपडेट कर्मचारियों एवं पेंशनरों की हुईं मौज मिलेगा बंपर लाभ!

0

 

 

 

कर्मचारियों को एक बार फिर बड़ी खुशखबरी मिली है पुरानी पेंशन योजना की लंबे समय से मांग हो रही थी, इसके दोबारा शुरू होने पर कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलने जा रहा है जिसे इस राज्य में भी वापस लाया गया है सरकार द्वारा अब से पुरानी पेंशन योजना का भुगतान भी इसी दर से किया जाएगा आपको बता दें कि हाल ही में सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने शुक्रवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना पर विवाद की घोषणा की 1 अप्रैल या उसके बाद।

Rewa Airport: रीवा एयरपोर्ट बनकर हुआ तैयार इस दिन से शुरू होगी पहली फ्लाइट यहां देखें पूरा शेड्यूल

और नॉर्थ ईस्ट पहला राज्य है जहां पुरानी पेंशन योजना बहाल कर दी गई है। अब यहां के कर्मचारियों को ओपीएस का लाभ मिलेगा जिसकी मांग यहां के सभी कर्मचारी लंबे समय से कर रहे थे। अब सरकार ने इन लोगों की मांग पूरी कर दी है विधानसभा। सिक्किम में चुनाव एक महत्वपूर्ण पहला कदम उठाया गया है और यह इस निर्णय को लागू करने वाला उत्तर पूर्व का पहला राज्य बन गया है।

इसलिए इसकी काफी चर्चा हो रही है, लगभग कई राज्य पुरानी पेंशन योजना का समर्थन कर रहे हैं और उन्होंने इसमें बदलाव की घोषणा भी कर दी है राज्य सरकार जल्द ही इस संबंध में सिक्किम सेवा पेंशन नियम, 1990 के अनुसार जानकारी प्रदान करेगी।

इस अनुदान का लाभ 21 मार्च 1990 या उससे पहले कार्यरत कर्मचारियों को दिया जाएगा। यह घोषणा 9 फरवरी को पब्लिक ग्राउंड में आयोजित राज्य स्तरीय अस्थायी कर्मचारी सम्मेलन में की गई थी और तब से इस मामले पर काफी खुशी का माहौल है। कर्मचारियों का सामना।

आपको बता दें कि देश के 6 राज्यों ने पुरानी पेंशन योजनाओं की बहाली की घोषणा कर दी है, जिनमें छत्तीसगढ़, झारखंड, पंजाब, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश और अब सिक्किम सरकार ने भी घोषणा कर दी है, हालांकि यह घोषणा राजस्थान ने की है बताया जा रहा है कि नई सरकार के सत्ता में आने के तुरंत बाद इसे लागू नहीं किया जाएगा और कुछ दिनों में और भी राज्य इस पर विचार कर सकते हैं।

Loksabha Election 2024 List: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट सीधी सतना से इनको मिला टिकट!

Leave A Reply

Your email address will not be published.