बड़ी ख़बर

Chhattisgarh News: ED की गिरफ्त में IAS रानू साहू स्पेशल कोर्ट में हुई पेशी 3 दिन की रिमांड की मिली मंजूरी!

Chhattisgarh News: ED की गिरफ्त में IAS रानू साहू स्पेशल कोर्ट में हुई पेशी 3 दिन की रिमांड की मिली मंजूरी!

Chhattisgarh News 18 स्थानों पर तलाशी अभियान चलाने के बाद आज यानी शनिवार के दिन प्रवर्तन निदेशालय द्वारा छत्तीसगढ़ में आईएएस अधिकारी रानू साहू को गिरफ्तार कर लिया गया।

बताया जा रहा है कि नए पीएमएलए मामले में यह गिरफ्तारी ईडी द्वारा की गई है हालांकि अभी तक इस मामले को लेकर ईडी द्वारा कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

लेकिन कहा जा रहा है कि यह मामला कोयला परिवहन से लेकर डीएमएस और सार्वजनिक खाद वितरण में भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ है जानकारी के मुताबिक रानू साहू को

गिरफ्तार कर विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया गया अब 25 जुलाई के दिन एक बार फिर रानू साहू को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ईडी ने पहले 14 दिन की रिमांड की मांग की थी। लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 3 दिनों की रिमांड को मंजूरी दी आपको बता दे, रानू साहू छत्तीसगढ़ की दूसरी IAS ऑफिसर हैं।

रानू साहू साल 2005 में डीएसपी बनी थीं। छत्तीसगढ़ में अब तक वे चार जिलों की कलेक्टर रह चुकी हैं।

अभी रानू साहू के पास मंडी बोर्ड की एमडी और डायरेक्टर एग्रीकल्चर का पोस्ट हैं। कोरबा के मंत्री जय सिंह अग्रवाल की नाराजगी के बाद उन्हें कोरबा से हटाकर रायगढ़ भेजा गया।

इससे पहले वह बिलासपुर नगर निगम कमिश्नर, हेल्थ डायरेक्टर, जीएसटी कमिश्नर, छत्तीसगढ़ पर्यटन बोर्ड की एमडी जैसे कई दायित्वों का निर्वहन कर चुकी हैं।

समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button